scriptतुर्की ने भरी आतंकी संगठन आईएस के खात्मे की हुंकार | Turkey tkes oath to destory ISIS | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

तुर्की ने भरी आतंकी संगठन आईएस के खात्मे की हुंकार

तुर्की ने इस संकल्प की घोषणा विवाह समारोह में आत्मघाती विस्फोट में 22
बच्चों सहित 54 व्यक्तियों की मौत और विस्फोट के IS से
जुड़े होने के संकेत के बाद की

Aug 23, 2016 / 08:54 am

Rakesh Mishra

isis

isis

अंकारा/ इस्तांबुल। तुर्की ने अपने सीमावर्ती क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर उसका सफाया कर देने की घोषणा की। तुर्की ने इस संकल्प की घोषणा एक विवाह समारोह में आत्मघाती विस्फोट में 22 बच्चों सहित 54 व्यक्तियों की मौत और इस विस्फोट के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के संकेत के बाद की। यह विस्फोट दक्षिणी गाजियानटेप में हुआ था।

विदेश मंत्री मौलूद कावुसोगलू ने कहा कि हमारी सीमा दाएश (आईएस) से पूरी तरह मुक्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे आतंकी संगठन के खिलाफ अपने देश और विदेश में लडऩा हमारा सबसे स्वाभाविक अधिकार है। राष्ट्रपति रेचीप तैयप एदारेगन ने कहा कि शादी समारोह में हमला आईएस के जेहादियों के फरमान पर हुआ है। काउसोगलू ने कहा कि तुर्की आईएस के खिलाफ लड़ाई में पहले से ही सक्रिय भूमिका निभा रहा है।

उधर, तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया के मनबिज शहर में सीरियाई कुर्दिश आतंकवादियों पर तोपों से हमला किया है। तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सेना तुर्की की सीमा से लगे सीरियाई शहर जाराब्लस में लगातार इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हमला कर रही है। अधिकारी ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य नरमपंथी विद्रोहियों के लिए एक मार्ग का निर्माण करना है।

Home / world / Miscellenous World / तुर्की ने भरी आतंकी संगठन आईएस के खात्मे की हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो