scriptरिलायंस जिओ बंद कर रही बार कोड सिस्टम, अब इस तरीके से जल्दी मिलेगी 4G सिम | Reliance Jio to start web portal To Sale 4G sim | Patrika News
मोबाइल

रिलायंस जिओ बंद कर रही बार कोड सिस्टम, अब इस तरीके से जल्दी मिलेगी 4G सिम

रिलायंस जिओ 4जी सिम अब यूजर्स के लिए बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो रही है

Oct 04, 2016 / 12:04 pm

Anil Kumar

Reliance Jio 4G SIM

Reliance Jio 4G SIM

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ 4G सिम लेने के लिए अब आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा। खबर है कि कंपनी जल्द ही बार कोड के जरिए Jio 4G SIM देने की प्रोसेस खत्म करने जा रही है। यह सिम लेने के लिए फिलहाल बार कोड जनरेट करने में कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब कंपनी यह सिम डायरेक्ट उपलब्ध करवा रही है।

सिम लेने में आ रही परेशानी
रिलायंस जिओ के मुताबिक उसकी 4जी को लेकर कस्टमर्स का रेस्पॉन्स कंपनी के लिए अच्छा रहा है। कंपनी भी सिम की डिमांड को पूरा करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। रिलायंस जिओ रोज बड़ी संख्या में सिम जारी कर रही है। हालांकि, कुछ टेलिकॉम प्रोब्लम्स की वजहसे वो एक से ज्यादा सिम यूजर्स को नहीं दे रही है। जिसके चलते यूजर्स को कुछ परेशानी हो रही हैं।

कंपनी खत्म करेगी कोड जनरेट सिस्टम
गौरतलब है कि रिलायंस जिओ के साथ साल के आखिर तक सभी सेवाएं फ्री मिल रही है। ऐसे में सिम की मांग ज्यादा है। ऐसे में कंपनी इस साल के बाद बार कोड जनरेट करने पर सिम देने की प्रोसेस को खत्म कर सकती है। अगले साल से सिम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को डाटा का पैसा चुकाना होगा। इस वजह से हो सकता है कि यूजर्स की संख्या कुछ कम हो जाए।

वेबसाइट के जरिए मिलेगी सिम
रिलायंस जिओ जल्द ही एक ऐसी वेबसाइट शुरू करने जा रही है जहां से यूजर्स आसानी से उसकी 4जी सिम ले सकेंगे। ऐसे यूजर्स जिन्हें मार्केट से सिम नहीं मिल रही है वो यहां से आसानी से सिम ले सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही यूजर पोर्टल पर सिम बुक कराएगा, 5-7 दिन के अंदर सिम उसे दिए गए पते पर भेज दी जाएगी।

Home / Gadgets / Mobile / रिलायंस जिओ बंद कर रही बार कोड सिस्टम, अब इस तरीके से जल्दी मिलेगी 4G सिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो