script3 सप्ताह बाद फिर शुरू हुआ गजराज का उत्पात | The elephant violence began after 3 weeks | Patrika News
रायगढ़

3 सप्ताह बाद फिर शुरू हुआ गजराज का उत्पात

रायगढ़ रेंज मेंं करीब 3 सप्ताह बाद एक बार फिर गजराज का उत्पात देखने को
मिला है। जुनवानी, बंगुरसिया, रेगड़ा क्षेत्र में पिछले दिन दिनों से
लगातार हाथियों के उत्पात से फसल का नुकसान हो रहा है।

रायगढ़Oct 26, 2016 / 04:06 pm

Piyushkant Chaturvedi

 The elephant violence began after 3 weeks

The elephant violence began after 3 weeks

 रायगढ़. रायगढ़ रेंज मेंं करीब 3 सप्ताह बाद एक बार फिर गजराज का उत्पात देखने को मिला है। जुनवानी, बंगुरसिया, रेगड़ा क्षेत्र में पिछले दिन दिनों से लगातार हाथियों के उत्पात से फसल का नुकसान हो रहा है। जिससे ग्रामीण परेशान है।

गजराज प्रोजेक्ट के तहत बनाए जा रहे अस्थायी स्टॉप डेम के बाद हाथियों को उत्पात कम हुआ। इससे विभाग ने करीब 3 सप्ताह तक राहत की सांस ली।

पर शनिवार की रात से जुनवानी, बंगुरसिया, रेगड़ा, छिंदवानी मेंं एक बार फिर गजराज ने किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। जिससे ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई हैँ।

ग्रामीणों की माने तो उसे भगाने को लेकर जो पहल की जा रही है। वो कुछ समय के लिए ही कारगर है। चंद घंटों के बाद फिर हाथी उक्त क्षेत्र में पहुंच जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों में हाथी ने आधा दर्जन से अधिक किसानों की फसलों को अपने पैरों तले रौंद कर बर्बाद किया है।
जिसकी समीक्षा स्थानीय विभागीय अधिकारी द्वारा की जा रही है। जिससे ग्रामीणों को तय समय पर मुआवजा मिल सके।

3 दिन पहलेे आए 12 हाथी
विभागीय अधिकारी की माने तो 3 दिन पहले ही करीब 12 हाथी का दल जुनवानी क्षेत्र में प्रवेश किया है। जिसकी विभाग द्वारा मॉनीटरिंग की जा रही है। वहीं ग्रामीणों को उससे बचाव को लेकर पूर्व में बताए गए उपाए को इस्तेमाल करने की नसीहत दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो