script15 अगस्‍त 2018: मदरसों के लिए जारी हुआ फरमान, ऐसा न करने पर होगी कार्रवाई | 15 August 2018 Order To UP Madarsa For Flag Hoisting | Patrika News
नोएडा

15 अगस्‍त 2018: मदरसों के लिए जारी हुआ फरमान, ऐसा न करने पर होगी कार्रवाई

पिछले साल भी उत्‍तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने जारी किया था आदेश

नोएडाAug 03, 2018 / 10:16 am

sharad asthana

madarsa

15 अगस्‍त 2018: मदरसों के लिए जारी हुआ फरमान, ऐसा न करने पर होगी कार्रवाई

नोएडा। उत्‍तर प्रदेश में 15 अगस्‍त को लेकर मदरसों को एक फरमान जारी किया गया है। इसके तहत सभी मदरसों में 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराया जाएगा। इसके अलावा स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर मदरसों में देशभक्ति के गीत भी गाए जाएंगे। हालांकि, पिछले साल भी योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सूबे के सभी मदरसों में तिरंगा फहराने और उसकी वीडियोग्राफी कराने के निर्देश जारी किए थे। इसके बाद 15 अगस्‍तों पर हुए कार्यक्रमों पर वीडियोग्राफी की गई थी।
यह भी पढ़ें

मदरसे में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्वीरें

मेरठ में गिनाईं उपलब्ध‍ियां

गुरुवार को उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन रितुराज ने मेरठ मेंं भाजपा सरकार की उपलब्‍ध‍ियां गिनाईं। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में अल्पसंख्यक कल्याण के लिए 4700 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है, जो पिछले साल के मुकाबले 505 करोड़ रूपये ज्यादा है। अल्पसंख्यक बाहुल्य गांवों की बस्तियों में स्कूल और कॉलेजों के लिए मदद दी जा रही है।
यह भी पढ़ें

1857 की क्रांति की उस रात को पूरा मेरठ शहर नहीं सोया था, देखें तस्वीरें

सभी मदरसों में फहराया जाएगा तिरंगा

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश के सभी मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा। साथ ही इस अवसर पर मदरसों में राष्‍ट्रभक्ति के गीत भी गाए जाएंगे। उन्‍होंने बताया कि अगर किसी मदरसे में तिरंगा नहीं फहराया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। ऐसा होने पर आयोग उसके खिलाफ एक्‍शन लेगा।
यह भी पढ़ें

1947 इंडिया पार्टिशन: अगर सरदार पटेल न होते, तो जिंदा भारत न आ पाते- देखें वीडियो

इस बारे में मदरसा मिस्बा दारुल उलूम के मौलाना अब्दुल लतीफ कासमी का कहना है कि 15 अगस्त पर तिरंगा फहराने की कोई आदेश नहीं है। यह हमारा पर्व है। हमारे देश का पर्व है। हम इसे वर्षों से मनाते आए हैं। इस बार भी मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा। राष्ट्रगान होगा और मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई जाएगी।
यह भी पढ़ें

हिन्दुस्तान के इस शहर में तिरंगा फहराने पर मिलती थी यह सजा, जानें ऐसे ही इंटे्स्टिंग फैक्ट्स

पिछले साल हुए वीडियोग्राफी कराने के आदेश

आपको बता दें क‍ि राज्‍य सरकार ने पिछले साल 15 अगस्‍त को लेकर यह आदेश जारी किया था कि सभी मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा। साथ ही इसकी वीड‍ियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसके बाद इस आदेश पर सवाल खड़े हो गए थे। इस पर सफाई दी गई कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मदरसे के कार्यक्रम को भविष्य में प्रोत्साहित किया जाएगा।

Home / Noida / 15 अगस्‍त 2018: मदरसों के लिए जारी हुआ फरमान, ऐसा न करने पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो