scriptVIDEO: बजट के अगले ही दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल, जानें आपके शहर में कितना बढ़ा दाम | today petrol diesel price in noida and ghaziabad, after budget petrol | Patrika News
नोएडा

VIDEO: बजट के अगले ही दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल, जानें आपके शहर में कितना बढ़ा दाम

बजट पास होते ही देशभर में पट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
एक्साइज ड्यूटी व इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाने बिगड़ा लोगों का बजट
नोएडा में पेट्रोल 72.81रुपये और डीजल 65.95 रुपये लीटर

नोएडाJul 06, 2019 / 12:14 pm

Ashutosh Pathak

demo pic

बजट के अगले ही दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल, जानें आपके शहर में कितना बढ़ा दाम

नोएडाकेंद्र सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने बजट ( budget ) पेश किया, लेकिन केन्द्रीय बजट ( union budget ) में पेट्रोल और डीजल ( petrol and diesel ) पर एक्साइज ड्यूटी व इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाने का असर पेट्रोल पंपो पर देखने को मिल रहा है। देश भर में आज से पेट्रोल 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल 2.30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। उधर नोएडा में शुक्रवार तक जो पेट्रोल 70.31 रुपये और डीजल 63.66 रुपये लीटर खरीद रहे थे, वह नए दाम से रात 12 बजे से लागू होने के बाद पेट्रोल 72.81रुपये और डीजल 65.95 रुपये लीटर चुकानी पड़ रही है। जो उनके घरेलू बजट को बिगाड़ रहा है।
उत्तर प्रदेश पेट्रोल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मवीर चौधरी ने बताया कि शुक्रवार तक पेट्रोल और डीजल की कीमत 70.31 रुपये और डीजल 63.66 रुपये लीटर थी। नए दाम रात 12 बजे से लागू होने के बाद पेट्रोल 72.81 रुपये और डीजल 65.95 रुपये लीटर हो गई है। वहं गाजियाबाद की बात करें तो वहां पेट्रोल 72.14 रुपये लीटर और डीजल 65.59 रुपये लीटर है। जाहिर गाजियाबाद में पेट्रोल और डीजल के दाम नोएडा से भी मंहगे हैं।
वहीं शुक्रवार को बजट पास होने के बाद ही नोएडा ( Noida ) के अलग-अलग पेट्रोल पंपो पर पेट्रोल भरवाने के लिए वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सेक्टर 71 स्थित इस पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी। हालाकि आज सुबह अपेक्षाकृत कम लोग पेट्रोल भरवाने पहुंचे है।
पेट्रोल पंप ( petrol pump ) पर पेट्रोल भराने के लिए पहुंचे सेक्टर-51 निवासी दीपक का कहना है उनका काम फील्ड का है, कंपनी जो कनवेंस देती है वो नहीं बढ़ रहा है। फील्ड में जाना है तो पेट्रोल तो भरवाना पड़ेगा पहले रेट कम थे आज रेट बढ़ गए तो कम पेट्रोल भरवाया, लेकिन अगर दाम इसी प्रकार बढ़ेंगे तो हम कितनी कटौती कर पाएंगे। पेट्रोल के दाम सरकार को कम करने चाहिए, लेकिन इसमें वृद्धि हो रही है।
पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने के लिए पहुंचे रवि कुमार कहते है की पेट्रोल के दाम रुपए में बढ़ाया जाता है और घटाया पैसों मे जाता है इसका असर तो पड़ता है। नार्मल जॉब करने वाला व्यक्ति गुजारा कैसे करेगा। बजट में पेट्रोल-डीजल पर सेस लगने के बाद लोगों को महंगाई का पहला डंक लगा है। जिससे बस्तुओं की कीमत पर असर पड़ेगा। पेरोल की बढ़ौती से निपटने घरेलू बजट बिगड़ जाएगा।

Home / Noida / VIDEO: बजट के अगले ही दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल, जानें आपके शहर में कितना बढ़ा दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो