script‘पुलिस की इस गलती पर पत्रकार ने टोका तो सड़क से थाने तक हुई जमकर पिटाई’, SSP ने बताया क्या है सच | allegations on police to beat media person in noida | Patrika News
नोएडा

‘पुलिस की इस गलती पर पत्रकार ने टोका तो सड़क से थाने तक हुई जमकर पिटाई’, SSP ने बताया क्या है सच

Highlights: -गुरुवार की रात राष्ट्रीय न्यूज चैनल का पत्रकार नोएडा के सेक्टर-18 में आया था
-आरोप है कि कुछ पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियम का पालन नहीं कर रहे थे, जिस पर उसने टोका
-पत्रकार बोला, इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे पीटा, लेकिन एसएसपी ने मामला कुछ और बताया

नोएडाSep 21, 2019 / 07:28 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2019-09-21_19-16-14.jpg
नोएडा। शहर में पिछले कुछ समय से मीडियाकर्मी लगातार पुलिस के निशाने पर दिख रहे हैं। हाल ही में नोएडा पुलिस ने कुछ कथित पत्रकारों को गलत कार्यवाहियों में लिप्त पाया और उन पर गैंगस्टर लगाकर उन्हें जेल भेज दिया था। इसके बाद एक और पत्रकार से नोएडा पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सुर्खियों में बना रहा। वहीं, अब एक नेशनल न्यूज चैनल के पत्रकार ने पुलिस पर मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।
यह भी पढ़ें

दिवाली पर जाना चाहते हैं घर और नहीं है टिकट, शुरू हुई देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, खासियत ऐसी कि आप कहेंगे ‘वाह’

हालांकि, गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने खुद इस मामले का संज्ञान लिया है। जांच में उन्होंने पाया कि गलती खुद पत्रकारों की थी। एसएसपी के मुताबिक, जब यह मामला उनके पास पहुंचा तो उन्होंने इसकी जांच सीओ सिटी फर्स्ट श्वेताभ पांडे को सौंपी। सीओ की जांच में जो सामने आया है वह यह कि पत्रकार राहुल कादयान के साथ मारपीट पुलिसकर्मियों ने नहीं बल्कि कुछ अज्ञात लोगों ने की। जब मारपीट हुई तब वहां कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। पुलिस जब मौके पर पहुंची तब पत्रकार नशे में थे और उनकी पिटाई वहीं कुछ लोगों ने की थी। पिटाई करने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Alert! अपने साथ Condom लेकर घूम रहे कैब ड्राइवर, नहीं होने पर Challan काट रही Traffic Police!

screenshot_from_2019-09-21_18-54-10.jpg
क्या है पूरा मामला

राहुल एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल में पत्रकार हैं। गुरुवार की रात वह अपने कुछ दोस्तों के साथ नोएडा के सेक्टर-18 में थे। राहुल का आरोप है कि उसने सेक्टर-18 में बाइक पर बैठे दो पुलिसकर्मियों को रोका और कहा कि आप गलत दिशा (रॉन्ग साइड) में बाइक चला रहे हैं। इसके बाद उसकी उन पुलिसकर्मियों से नोकझोंक होने लगी। राहुल का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे और उसके साथी राजीव को सड़क पर पीटा और चले गए। बाद में वह कुछ और पुलिसकर्मियों के साथ कार से मौके पर आए और उसे थाने ले गए। जहां फिर से उसकी पिटाई की गई।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को दिया बड़ा तोहफा, हर तरफ हो रही तारीफ

राहुल का आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उसके मोबाइल को तोड़ दिया और रात भर थाना सेक्टर-20 में भी बैठाए रखा। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस द्वारा मेडिकल के लिए उसे खून तक का सैंपल नहीं लिया गया, बावजूद इसके पुलिस ने उस पर शराब पीने के आरोप लगा दिए। इसके बाद उसके द्वारा पिटाई के निशान वाले फोटोग्राफ उसने एसएसपी वैभव कृष्ण को दिए। जिसके बाद एसएसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी थी। जांच में सीओ सिटी ने पुलिसकर्मियों को क्लीनचिट दे दी। पुलिस ने इस मामले में सेक्टर-18 स्थित एक रेस्टोरेंट के मैनेजर को चश्मदीद बनाया है।

Home / Noida / ‘पुलिस की इस गलती पर पत्रकार ने टोका तो सड़क से थाने तक हुई जमकर पिटाई’, SSP ने बताया क्या है सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो