scriptImpact: नोएडा प्राधिकरण ने पत्रिका की खबर का लिया संज्ञान, रैन बसेरे में महिलाओं के लिए किए इंतजाम | arrangements made for ladies in rain basera after patrika news | Patrika News
नोएडा

Impact: नोएडा प्राधिकरण ने पत्रिका की खबर का लिया संज्ञान, रैन बसेरे में महिलाओं के लिए किए इंतजाम

Highlights:
-नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर-7 के पास रैन बसेरे का निर्माण कराया गया है
-इसमें महिलाओं के ठहरने की व्यवस्था नहीं थी
-इस मुद्दे को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था

नोएडाDec 14, 2019 / 03:47 pm

Rahul Chauhan

m.jpg
नोएडा। सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं बारिश के चलते तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। इस सबके सड़क पर रात गुजारने वालों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। जिसके चलते प्राधिकरण ने नोएडा स्टेडियम में रैन बसेरा बनाया है। हालांकि जब पत्रिका की टीम ने इसका निरीक्षण किया तो यहां पर महिलाओं के ठहरने की व्यवस्था नहीं थी। जिसके चलते शहर में कई जगह महिलाएं कंपकपाती ठंड में सड़क पर ही रात बिताती नजर आईं।
यह भी पढ़ें

नोएडा में रैन बसेरा : सिर्फ पुरुषों का है ठिकाना, महिलाओं को पड़ रहा सड़कों पर रात बिताना, देखें वीडियो

screenshot_from_2019-12-14_15-04-40.jpg
इस मुद्दे को पत्रिका ने 12 दिसंबर को प्रमुखता से उठाया था। जिसका संज्ञान लेते हुए नोएडा प्राधिकरण ने बनाए गए शहर के एकलौते रैन बसेरे में महिलाओं के ठहरने की भी व्यवस्था की है। दरअसल, नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर-7 के पास रैन बसेरे का निर्माण कराया गया है। 140 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले रैन बसेरे में कुल 150 व्यक्तियों के ठहरने की व्यवस्था है। खबर लिखे जाने के बाद इसमें महिलाओं के ठहरने के लिए हाफ पार्टिशन लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

नोएडा में Samsung ने लगाई दुनिया की सबसे बड़ी Mobile Factory तो चीन का हुइजू बन गया ‘भूतिया शहर’

रैन बसेरे में हैं ये व्यवस्थाएं

नोएडा प्राधिकरण के प्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि रैन बसेरे में महिलाओं के लिए इंतजाम कर दिए गए हैं। इसके लिए उसमें हाफ पार्टिशन लगाया गया है। यहां पर शौचालय व पेय जल के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही रात में यहां पर एक हेल्पर भी तैनात किया गया है। इसमें बिजली के इंतजाम किए गए हैं। बिजली जाने पर पावर बैकअप लगाया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर अग्निशमन उपकरण भी लगाए गए हैं।

Home / Noida / Impact: नोएडा प्राधिकरण ने पत्रिका की खबर का लिया संज्ञान, रैन बसेरे में महिलाओं के लिए किए इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो