scriptUP Election 2022 : लग्जरी वाहनों से कालेधन को नोएडा के रास्ते अन्य विधानसभा क्षेत्रों में खपाने में जुटे सफेदपोश | black money recovered from luxury vehicles in noida up election 2022 | Patrika News
नोएडा

UP Election 2022 : लग्जरी वाहनों से कालेधन को नोएडा के रास्ते अन्य विधानसभा क्षेत्रों में खपाने में जुटे सफेदपोश

UP Election 2022 : इन दिनों लग्जरी वाहन पैसे उगल रहे हैं। बीते 4 दिनों में एक करोड़ 38 लाख रुपए बरामद किए हैं। यह पैसे कहां से आया और कहां जा रहा था। इसकी सही जानकारी कोई नहीं दे रहा है। सूत्रों का कहना है कि नोएडा की सीमाएं एनसीआर के कई शहरों से सटी हुई हैं और ब्लैक मनी (Black Money) को नोएडा के रास्ते अन्य विधानसभा क्षेत्रों में खपाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

नोएडाJan 21, 2022 / 12:03 pm

lokesh verma

black-money-recovered-from-luxury-vehicles-in-noida-up-election-2022.jpg
UP Election 2022 : नोएडा में इन दिनों लग्जरी वाहन पैसे उगल रहे हैं और बीते 4 दिनों के अंदर स्टेटिक सर्विलांस टीम और पुलिस ने मिलकर एक करोड़ 38 लाख रुपए बरामद किए हैं। यह पैसे कहां से आया और कहां जा रहा था। इसकी सही जानकारी कोई नहीं दे रहा है। सूत्रों का कहना है कि नोएडा की सीमाएं एनसीआर के कई शहरों से सटी हुई हैं और ब्लैक मनी (Black Money) को नोएडा के रास्ते अन्य विधानसभा क्षेत्रों में खपाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने के बाद से ही स्टेटिक सर्विलांस टीम और पुलिस को अलर्ट किया गया था, जिसके कारण यह बरामदगी हो रही है। इंटेलिजेंस के सूत्रों का कहना है कि नोएडा राजधानी से सबसे नजदीक है। इसकी सीमाएं सटी हुई हैं। इन रास्तों से और ब्लैक मनी नोएडा के रास्ते अन्य विधानसभा में खपाने का प्रयास किया जा सकता है। इसके लिए एसएसटी की टीम और आयकर विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है।
बता दें कि नोएडा के दिल्ली आने जाने के छोटे-बड़े 19 रास्ते हैं। इन सभी एसएसटी की टीमों की निगरानी है। इसमें नोएडा के कालिंदी कुंज, एनएच-24 के रास्ते सेक्टर-62, हरिदर्शन, झुंडपुरा बार्डर, डीएनडी, नोएडा प्रवेश द्वार है। यहां चेकिंग की जा रही है। पुलिस और इनकम टैक्स की टीम ने इन रास्तों पर सक्रियता बढ़ा दी है। नजर लग्जरी कारों पर ज्यादा है, क्योंकि चार दिनों में जिन गाड़ियों से ब्लैक मनी मिली वे सभी लग्जरी गाड़ियां हैं। एनसीआर रीजन होने से यहां सबसे ज्यादा लग्जरी गाड़ियां दिल्ली नंबर की हैं। शक न हो इसलिए लग्जरी गाड़ियों का यूज ही ब्लैक मनी का खपाने में किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- अपर्णा ने मुलायम सिंह यादव का लिया आशीर्वाद, जानिए कौन हैं अर्पणा यादव

कई अधिकारी जुटा रहे ब्लैक मनी की जानकारी

स्टेटिक सर्विलांस टीम ने 1.38 करोड़ रुपए की ब्लैकमनी पकड़ चुकी है। पूछताछ में कोई इंडस्ट्री का पैसा बता रहा है तो कोई कपड़ा व्यापारी का। सही जानकारी कोई नहीं दे रहा है। इसी रास्ते से और भी ब्लैक मनी आने की सूचना है। अब नोएडा में बरामद किए गए 1.38 करोड़ की जानकारी भी इनकम टैक्स की टीम निकाल रही है। इसके लिए नोएडा यूनिट के कई अधिकारियों को लगाया गया है।
कहीं वाशिंग पाउडर के डिब्बों में तो कहीं थैलाें मिले नोट

बता दें पिछले चुनावों में भी ब्लैक मनी पकड़ी गई थी। 2017 विधानसभा चुनाव में 115 करोड़ और 2017 विधानसभा चुनाव में 191 करोड़, लेकिन इस बार ज्यादा पैसा खपाने का प्रयास किया जा रहा है। कहीं वाशिंग पाउडर के डिब्बे से नोट बरामद हो रहे हैं तो कहीं थैलो में। अब तक एक करोड़ 38 लाख रुपए दो फार्च्यूनर, एक क्रेटा, एक इनोवा और टाटा हैरियर गाड़ी से बरामद हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें- 20 लाख नौकरियों की गैरंटी देगी कांग्रेस, सात लाख नौकरियां महिलाओं को, जानें घोषणा पत्र की खास बातें

कब-कब मिला कितना कालाधन

– 19 जनवरी को 4,00,000 रुपए इनोवा कार
– 19 जनवरी को 4,72,400 रुपए टाटा हैरियर गाड़ी
– 18 जनवरी को रिकॉर्ड 99 लाख 30 हजार 500 रुपए फॉर्च्यूनर
– 17 जनवरी को 5 लाख रुपए क्रेटा कार
– 15 जनवरी को 25 लाख रुपए फॉर्च्यूनर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो