Patrika News @7pm: ईद पर गले मिलने पर दारुल उलूम ने जताया ऐतराज, एक Click में जानिए आज की पांच बड़ी खबरें

Patrika News @7pm: ईद पर गले मिलने पर दारुल उलूम ने जताया ऐतराज, एक Click में जानिए आज की पांच बड़ी खबरें

Rahul Chauhan | Updated: 04 Jun 2019, 07:07:49 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

-दारुल उलूम ने ईद के दिन गले मिलने को बिदअत करार दिया

-अखिलेश सरकार में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, अब अभ्यर्थियों ने मांगी नियुक्ति या इच्छा मृत्यु

-कार्बेट पार्क के जंगल मे वाटर हाल में जानवरों के लिये वन विभाग ने पानी छोड़ा

-लाइसेंसी राइफल से बीएसएफ जवान को लगी गोली, मौत

-घर में हो रहे अवैध पशु कटान का पुलिस ने किया भंड़ाफोड़

नोएडा। पत्रिका के इस बुलेटिन में पढ़ सकते हैं दिनभर की बड़ी और ट्रेंडिंग खबरें। पहली खबर देवबंद से है। जहां दारुल उलूम ने ईद के दिन गले मिलने को बिदअत करार दिया है। दूसरी खबर मुजफ्फरनगर से है। लगभग छह साल से भर्ती की बांट जोह रहे पुलिस अभ्यर्थियों के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर एक बार फिर से धरना प्रदर्शन किया गया। गर्मी को देखते हुए इस बार कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के अंतर्गत बिजनौर से सटे कालागढ़ इलाके में वन्यजीवों को पीने के लिए पानी मुहैया करने के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। वहीं बागपत में बीएसएफ के जवान की अपनी ही लाईसेंसी राईफल की गोली लगने से मौत हो गयी है। जबकि पांचवी खबर भी बागपत से ही है, जहां पुलिस ने मकान के अंदर पशु कटान कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

deoband

देवबन्द/सहारनपुर। ईद से दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम का एक फतवा चर्चा का विषय बन हुआ है। जिसमें ईद के दिन गले मिलने को बिदअत करार दिया है। दरअसल, वायरल इस फतवे में पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने दारुल उलूम से लिखित में सवाल पूछा था कि क्या ईद के दिन गले मिलना मोहम्मद साहब के अमल (जीवन में किए गए कार्यों) से साबित है। अगर हमसे कोई गले मिलने के लिए आगे बढ़े तो क्या उससे गले मिल लेना चाहिए।

यहां पढ़ें पूरी खबर : ईद से पहले पाकिस्तानी युवक के सवाल का दारुल उलूम ने दिया ऐसा जवाब, सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में लगभग छह साल से भर्ती की बांट जोह रहे पुलिस अभ्यर्थियों के द्वारा सोमवार को मुजफ्फरनगर के जिला कलेक्ट्रेट पर एक बार फिर से धरना प्रदर्शन किया। इन सैकड़ों बेरोजगार युवकों ने इस बार सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने की इच्छा जाहिर की है। मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे गए ज्ञापन में इन अभ्यर्थियों ने सरकार से नियुक्ति या फिर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

यहां पूढ़ें पूरी खबर : अखिलेश सरकार में दी थी पुलिस भर्ती परीक्षा, अब अभ्यर्थियों ने मांगी नियुक्ति या इच्छा मृत्यु

baghpat

बागपत। छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गाव में बीएसएफ के जवान की अपनी ही लाईसेंसी राईफल की गोली लगने से मौत हो गयी है। पुलिस ने जवान के शव का पंचनामा भरके पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। मृतक के छोटे भाई ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। बदरखा गाव निवासी मोहन लाल उर्फ मोनू पुत्र भोपाल सिह सन 2005 मे त्रिपुरा में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। वह विगत 26 मई को 15 दिन के अवकाश पर घर आया था। घर पर अपनी पत्नी अनु व दो बच्चे बडा लडका व छोटी लडकी व माता मूर्ति व छोटे भाई सोनू के साथ हसी खुशी से छुट्टी बिता रहा था।

बागपत। शहर के पुराने कस्बे से रविवार दोपहर मकान के बाहर बनी नालियों में खून बहता देख लोग दंग रह गये। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसकी पड़ताल की गई तो सच्चाई सामने आने पर पड़ोसी से लेकर पुलिस अधिकारी भी दंग रह गये। दरअसल मकान के अंदर पशु कटान हो रहा थां। इसका पता लगते ही पुलिस जांच में जुट गई। जिसके बाद पुलिस ने अलग अलग जगहों से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर : मकान की नालियों से बह रहा था खून अंदर का नजारा देख पुलिस के भी उड़ गये हाेश- देखें वीडियो

pic

बिजनौर। कार्बेट टाइगर रिजर्व के कालागढ़ रेंज में गर्मी चर्म सीमा पर है। ऐसे में पानी की तलाश में वन्यजीवों का रुख तराई क्षेत्रों तथा आबादी वाले इलाकों की ओर हो जाता है l लेकिन इस बार कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के अंतर्गत बिजनौर से सटे कालागढ़ इलाके में गर्मी के मद्देनजर कॉर्बेट प्रशासन द्वारा वन्यजीवों को पीने के लिए पानी मुहैया करने के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं l कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की कालागढ़ रेंज में 4 वाटर हाल झिरना में 6 और ढेला रेंज मे 8 वाटर हाल में पानी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned