scriptगठबंधन के बाद सपा आैर बसपा में सीटों का बंटवारा, वेस्ट यूपी के इन जिलों में लड़ेगी बसपा- देखें पूरी लिस्ट | bsp and sp alliance announced lok sabha seat to fight election | Patrika News
नोएडा

गठबंधन के बाद सपा आैर बसपा में सीटों का बंटवारा, वेस्ट यूपी के इन जिलों में लड़ेगी बसपा- देखें पूरी लिस्ट

-गठबंधन के बाद सपा आैर बसपा में हुआ सीटों का बंटवारा

नोएडाFeb 21, 2019 / 04:36 pm

Nitin Sharma

news

गठबंधन के बाद सपा आैर बसपा में सीटों का बंटवारा, वेस्ट यूपी के इन जिलों में लड़ेगी बसपा- देखें पूरी लिस्ट

नोएडा।2019 लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में सपा आैर बसपा के बीच गठबंधन के बाद 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी थी। लेकिन अब तक सपा आैर बसपा के खाते में कौन-कौन सी लोकसभा सीट आएंगी। इस पर संस्पेस बना हुआ था। जो गुरुवार को सामने आर्इ लिस्ट से खत्म हो गया। इन सीटों का बटवारे में बसपा के पास 38 आैर सपा के पास 37 सीटों आ गर्इ है। इसके साथ ही पांच सीटों को छोड़ दिया है। एेसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि रालोद से तीन सीटों पर गठबंधन हो सकता हैं। वहीं गठबंधन में बंधी सपा आैर बसपा अमेठी आैर रायबरेली में भी अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

इन सीटों पर बसपा आैर सपा में बनी सहमति देखें लिस्ट

सपा की लिस्ट
बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को सीटों के बंटवारे के बाद अपने ट्वीट पर सूची पोस्ट की।

list 2
list 3

बसपा ने अपने गृहजनपद की सीट को अपने हिस्से में लिया

वहीं बसपा की मायावती ने सीटों की लिस्ट जारी करने से एक दिन पहले अपने गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार को उतार दिया है। उन्होंने पार्टी से जुड़े पुराने गुर्जर नेता सतवीर नागर को बुधवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया। जिसके बाद जेवर विधानसभा प्रभारी रहे गुर्जर नेता सतवीर नागर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो