Petrol-Diesel Rates: बजट के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी कमी, जानें आज के भाव

Highlights
- बजट-2020-21 के अगले दिन आमजन को बड़ी राहत
- Petrol व Diesel की कीमतों में गिरावट का दौर जारी
- Petrol-Diesel Rates में लगातार कटौती के आसार

नोएडा. बजट-2020-21 के अगले दिन यानी रविवार को तेल कंपनियों ने आमजन को बड़ी राहत दी है। नोएडा में रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Rates Today) में भारी कमी देखने को मिली है। रविवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। जबकि डीजल की कीमत में (Diesel Price) 16 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है। नोएडा में अब पेट्रोल के लिए 74.78 रुपये प्रति लीटर खर्च करने पड़ेंगे। वहीं, डीजल के लिए 66.43 रुपये प्रति लीटर देने होंगे।

यह भी पढ़ें- Weather Alert: सुबह को कोहरा, दिन में चल रही हवा, अब दो दिन तेज बारिश का अलर्ट

यहां बता दें कि वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने एक फरवरी को बजट-2020-21 का बजट पेश किया। निर्मला सीतारमण ने बजट में टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स (Income Tax) जमा करने के दो विकल्प दिए हैं। नए विकल्प में टैक्स की दरें कम हैं, लेकिन करदाता किसी भी टैक्स छूट का लाभ नहीं ले सकेंगे। बजट के बाद जहां शनिवार को शेयर बाजार पूरी तरह धड़ाम हो गया था। वहीं, पेट्रोल-डीजल में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना तय होते हैं। रोजाना सुबह 6 बजे नयी दरे लागू की जाती हैं।

इस तरह जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के भाव पता करना चाहते हैं तो 9224992249 नंबर पर sms भेजें। इसके बाद आपके पास आपके शहर के पेट्रोल-डीजल के भाव का एसएमएस आएगा। इसके लिए आपको RSP <स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा।

यह भी पढ़ें- अनोखी शादीः परिजनों का सपना पूरा करने के लिए हेलीकाॅप्टर से दुल्हनिया लाए दो भाई, देखें वीडियो-

budget 2020
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned