scriptNoida: 35 करोड़ रुपये से बना है पुलिस कमिश्नर ऑफिस, आज सीएम योगी करेंगे उद्घाटन | Cm Yogi Adityanath Inaugurate Noida Police Commisioner Office Today | Patrika News
नोएडा

Noida: 35 करोड़ रुपये से बना है पुलिस कमिश्नर ऑफिस, आज सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

Highlights

Noida के सेक्‍टर-108 में बना है पुलिस कमिश्‍नर का ऑफिस
करीब 8 एकड़ में बने ट्रैफिक पार्क का किया गया है कायाकल्‍प
रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को करेंगे कई प्रोजेक्‍ट का शिलान्‍यास

नोएडाMar 01, 2020 / 10:56 am

sharad asthana

noida.jpg
नोएडा। यूपी के हाईटेक शहर के सेक्‍टर-108 में करीब 35 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस कमिश्‍नर का ऑफिस बना है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार (Sunday) की शाम को इसका उद्घाटन करेंगे। पहले यहां पर ट्रैफिक पार्क (Traffic Park) हुआ करता था। उसका उद्घाटन भी एक साल पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। अब उसका कायाकल्प पुलिस कमिश्नर के कार्यालय के रूप में किया जा चुका है।
पुलिस कमिश्‍नर को मिला स्‍थाई कार्यालय

इसका एक बार फिर उद्घाटन 1 मार्च यानी रविवार की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसके बाद प्रदेश के पहले पुलिस कमिश्नर को उनका स्थाई कार्यालय मिल जाएगा। अब तक पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह सूरजपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में तत्कालीन एसएसपी के दफ्तर में बैठ रहे हैं। इस दफ्तर को जनवरी के अंतिम सप्ताह में ही सेक्टर 108 स्थित ट्रैफिक पार्क में शिफ्ट करने की तैयारी थी, लेकिन तकनीकि वजहों से ऐसा नहीं हो पाया था। रविवार को रत्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री सोमवार की सुबह प्राधिकरण की योजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ करेंगे।
यह भी पढ़ें

CM YOGI के कार्यक्रम से पहले किसानों की सैकड़ों बीघा फसल कर दी पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने बर्बाद, आत्मदाह करने की किसानों ने दी चेतावनी

2007 में शुरू हुआ था निर्माण

कमिश्‍नर ऑफिस करीब आठ एकड़ में बना है। इसको तैयार करने में 34.71 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हुए हैं। पूरे पार्क को पांच डिवीजन में बांटा गया है। यहां पर करीब 200 सीट के बड़े ऑडिटोरियम से लेकर कई बड़े हाल मौजूद हैं। अलग से कैफेटेरिया भी बना हुआ है। आठ एकड़ में बन रहे ट्रैफिक पार्क को बनाने में 34.71 करोड़ रुपये की लागत आई थी। इसका निर्माण वर्ष 2007 में शुरू हुआ था, जिसे 2015 में पूरा किया जाना था। हालांकि, करीब 11 साल बाद इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ। इसका उद्घाटन सीएम ने करीब एक साल पहले ट्रैफिक पार्क के रूप में किया था। अब इस ट्रैफिक पार्क को गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के रूप में जाना जाएगा।
यह भी पढ़ें

रेल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण खबर आज से रद्द रहेंगी कई ट्रेनें

2821 करोड़ रुपये की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पुलिस कमिश्नर के स्थाई कार्यालय के उदघाटन के बाद जिले में ही रात्रि प्रवास करेंगे। सोमवार सुबह वह प्राधिकरण की 2821 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ करेंगे। इसके लिए वह सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बॉटेनिकल गार्डन आएंगे। यहां वह सेक्टर-38ए स्थित बॉटेनिकल गार्डन में बन रही बहुमंजिला वाहन पार्किंग और सेक्टर-5 में पार्क के नीचे बन रही पार्किंग का उद्घाटन करेंगे। इन दोनों पार्किंग में करीब साढ़े सात हजार वाहन खड़े हो सकते हैं। इसके साथ ही वह सेक्टर-151ए में गोल्फ कोर्स व ग्रेनो एक्सप्रेस-वे पर बनने वाले दो अंडरपास का शिलान्यास करेंगे। साथ ही सीएम बायोडायवर्सिटी पार्क सहित कुछ और परियोजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यास करेंगे।

Home / Noida / Noida: 35 करोड़ रुपये से बना है पुलिस कमिश्नर ऑफिस, आज सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो