कड़ाके की ठंड के साथ अगले 48 घंटे इन जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, देखें पूरी लिस्ट

Highlights

- Uttar Pradesh में शीतलहर का प्रकोप जारी

- दो दिन बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

- तेज गर्जना के साथ भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त

By: lokesh verma

Published: 03 Jan 2021, 12:42 PM IST

नोएडा. यूपी में कड़ाके की ठंड और शीतलहर (Cold Waves) के साथ बारिश (Rain) से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। हाड़कंपाने वाली ठंड (Winter) के बीच बारिश के कारण लोग घरों में बंद हो गए हैं। मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले दो-तीन दिन उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, वेस्ट यूपी के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि (Hailstorm) की संभावना व्यक्त की है। दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के साथ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है, जिसके चलते लोगों पहले से भी ज्यादा सर्दी महसूस हो रही है। वहीं, बारिश के चलते सड़कों पर जगह-जगह जलभराव हो गया है।

यह भी पढ़ें- Weather: कई घंटों से हो रही बारिश से ठंड का कहर, इन जिलों में तीन दिन बरसेंगे बादल

इन जिलों में सामान्य से कम रहा तापमान

बरेली के साथ वाराणसी, अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर, मुरादाबाद और मेरठ मंडल के जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया है। हालांकि आगरा मंडल में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया है। वेस्ट यूपी के जिलों में कोहरे के साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है।

आज इन जिलों में बारिश

दिल्ली के साथ ही गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, फरूखाबाद, औरय्या, कन्नौज, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, कासगंज, लखीमपुर खीरी, हरदोई में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इनमें से कुछ जिलों में देर रात से ही बारिश हो रही है तो कुछ में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

सोमवार को इन जिलों में होगी बारिश

सोमवार को गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत मेरठ, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, कासगंज,फरूखाबाद और बदायूं में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें- माइनस एक डिग्री तक पहुंच गया था राजधानी लखनऊ का तापमान

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned