scriptCorona virus break record once again in UP highest number of cases in Noida | Covid-19 Update: यूपी में कोरोना ने एक बार फिर तोड़ा रिकॉर्ड, नोएडा में सबसे अधिक केस | Patrika News

Covid-19 Update: यूपी में कोरोना ने एक बार फिर तोड़ा रिकॉर्ड, नोएडा में सबसे अधिक केस

Covid 19 Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों का ग्राफ फिर ऊपर पहुंच गया। पांच महीने बाद इतने केस दर्ज हुए। बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं।

नोएडा

Updated: August 06, 2022 02:00:57 pm

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 74,384 लोगों की कोरोना जांच (Corona Virus Test) की गई। इसमें से 887 लोग संक्रमित पाए गए। बड़ी बात ये है कि संक्रमितों में बच्चे भी हैं। करीब साढ़े पांच महीने बाद कोरोना के इतने अधिक मामले सामने आए हैं। बीते 16 फरवरी 2022 को इससे अधिक 923 मरीज मिले थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण नए मिले मरीजों के मुकाबले कम 464 रोगी ही स्वस्थ हुए। ऐसे में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर चार हजार हो गई है। नोएडा में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं।
 Corona virus break record once again in UP highest number of cases in Noida
Corona virus break record once again in UP highest number of cases in Noida
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 74,384 सैम्पल की जांच की गयी। कोरोना संक्रमण के 887 नये मामले आये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 11,98,97,963 सैम्पल की जांच की गयी हैं। वहीं, नोएडा में 22 बच्चों सहित 235 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की गई है कि वह कोविड से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता ने महिला से की गाली-गलौज और चरित्र पर उठाए सवाल, वीडियो वायरल

नोएडा में 11.78 फीसदी पहुंच गई संक्रमण दर

जिले में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 22 बच्चों सहित 235 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। छह माह बाद सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 815 पहुंच गई है। वहीं, अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है। जिले में लगभग दो हजार जांच रोजाना की जा रही हैं। जांच में लगभग हर आठवां मरीज संक्रमित पाया गया। संक्रमण दर 11.75 तक पहुंच गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी वोट डालने संसद भवन पहुंचींVice President Election 2022: उपराष्ट्रपति को वेतन से लेकर मिलती हैं ये रॉयल सरकारी सुविधाएं, ऐसे होता है चुनावचीन से बढ़ी टेंशन के बीच ताइवान के मिसाइल डेवलपमेंट से जुड़े अधिकारी का मिला शवRCP सिंह पर गिरी गाज, JDU ने लगाए गंभीर आरोप, कहा - 'पार्टी में रहते करोड़ों की संपत्ति बनाई, अब दो हिसाब'क्रोध का बोध मन में आ जाए तो कभी गुस्सा नहीं आएगा, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संबोधनDahi Handi 2022: दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला, गोविंदाओं को दी फ्री बीमा की सौगातCWG 2022 हिमा दास 0.01 सेकेंड से चूकीं, 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हुई बाहरCyber Crime: लोगों को फंसाकर ऐंठ लिए 2 मिलियन डॉलर, जानिए क्या है 'Hi Mum' कोड?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.