scriptDelhi-Meerut Expressway में चलते दिखे दो और तीन पहिया वाहन तो हो जाएंगे जब्त, जानें नया रास्ता | Delhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine | Patrika News

Delhi-Meerut Expressway में चलते दिखे दो और तीन पहिया वाहन तो हो जाएंगे जब्त, जानें नया रास्ता

locationमेरठPublished: Aug 06, 2022 11:19:41 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Delhi Meerut Expressway: अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दो और तीन पहिया वाहन चलते नजर आए तो जब्त कर लिए जाएंगे। जुर्माना भी देना होगा।

 Delhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine (File photo)

Delhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine (File photo)

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे में चलने वालों के लिए बड़ी खबर है। अब एक्सप्रेस-वे में दो पहिया और तीन पहिया वाहन चलाने की अनुमति नहीं है। एनएचएआई के नियमों के अनुसार अगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहन चलते नजर आए तो सीज कर दिया जाएगा। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा। ट्रैफिक पुलिस और एनएचएआई द्वारा इसके लिए प्लान भी तैयार हो गया है।
दरअसल, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की कमियों को दूर करने के लिए एसएसपी ने मामले को संज्ञान लिया। एसपी ट्रैफिक को एनएचएआई को प्लान बनाकर एक्सप्रेस-वे की सभी कमियों को दूर करने और एक्सप्रेसवे पर दो पहिया और तीन पहिया वाहनों पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि बढ़ रही दुर्घटनाओं की वजह से ये फैसले लिए गए हैं। 28 जुलाई को मसूरी के दीनानाथपुर पूठी निवासी एक महिला, किशोरी और बच्ची दोपहिया वाहन से जाते समय रास्ता भटकने के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ गए और वापस लौटने पर हादसे का शिकार हो गए। तीनों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसी तरह कई बड़े हादसे हो चुके हैं।
यह भी पढ़े – कानपुर में तीसरे दिन भी आयकर के छापे, 2.25 करोड़ कैश, दो किलो सोना सीज

यहां से गुजरेंगे दो-तीन पहिया वाहन
दोपहिया और तीनपहिया वाहनों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस से समन्वय बनाकर अब एनएच-9 के रास्ते भेजा जाएगा। साथ ही गाजियाबाद की सीमा से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकने के लिए यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस को तैनात किया जाएगा। एसएसपी के अनुसार अधिकांश दोपहिया वाहन एक्सप्रेसवे पर दिल्ली के एंट्री प्वाइंट के साथ गाजियाबाद में यूपी गेट, एबीईएस कॉलेज के सामने, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सामने और भोजपुर टोल प्लाजा से चढ़ते हैं। यहां से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

कम होंगे हादसे, बड़े वाहनों को भी नहीं दिक्कत

एसएसपी मुनिराज जी. के अनुसार इस प्लान से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे बड़े वाहनों को समस्या नहीं होगी।इस पर दोपहिया, तीन पहिया प्रतिबंधित हैं, इसके बावजूद लोग जा रहे हैं। पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। मेरठ कमिश्नर ने भी अगस्त के पहले सप्ताह से प्रतिबंधित वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। हादसों में भई कमी आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो