scriptDelhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine | Delhi-Meerut Expressway में चलते दिखे दो और तीन पहिया वाहन तो हो जाएंगे जब्त, जानें नया रास्ता | Patrika News

Delhi-Meerut Expressway में चलते दिखे दो और तीन पहिया वाहन तो हो जाएंगे जब्त, जानें नया रास्ता

Delhi Meerut Expressway: अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दो और तीन पहिया वाहन चलते नजर आए तो जब्त कर लिए जाएंगे। जुर्माना भी देना होगा।

मेरठ

Updated: August 06, 2022 11:19:41 am

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे में चलने वालों के लिए बड़ी खबर है। अब एक्सप्रेस-वे में दो पहिया और तीन पहिया वाहन चलाने की अनुमति नहीं है। एनएचएआई के नियमों के अनुसार अगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहन चलते नजर आए तो सीज कर दिया जाएगा। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा। ट्रैफिक पुलिस और एनएचएआई द्वारा इसके लिए प्लान भी तैयार हो गया है।
दरअसल, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की कमियों को दूर करने के लिए एसएसपी ने मामले को संज्ञान लिया। एसपी ट्रैफिक को एनएचएआई को प्लान बनाकर एक्सप्रेस-वे की सभी कमियों को दूर करने और एक्सप्रेसवे पर दो पहिया और तीन पहिया वाहनों पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि बढ़ रही दुर्घटनाओं की वजह से ये फैसले लिए गए हैं। 28 जुलाई को मसूरी के दीनानाथपुर पूठी निवासी एक महिला, किशोरी और बच्ची दोपहिया वाहन से जाते समय रास्ता भटकने के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ गए और वापस लौटने पर हादसे का शिकार हो गए। तीनों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसी तरह कई बड़े हादसे हो चुके हैं।
 Delhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine (File photo)
Delhi Meerut Expressway Two and three wheelers Vehicle not Allowed confiscated and pay fine (File photo)
यह भी पढ़ें

कानपुर में तीसरे दिन भी आयकर के छापे, 2.25 करोड़ कैश, दो किलो सोना सीज

यहां से गुजरेंगे दो-तीन पहिया वाहन
दोपहिया और तीनपहिया वाहनों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस से समन्वय बनाकर अब एनएच-9 के रास्ते भेजा जाएगा। साथ ही गाजियाबाद की सीमा से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकने के लिए यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस को तैनात किया जाएगा। एसएसपी के अनुसार अधिकांश दोपहिया वाहन एक्सप्रेसवे पर दिल्ली के एंट्री प्वाइंट के साथ गाजियाबाद में यूपी गेट, एबीईएस कॉलेज के सामने, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सामने और भोजपुर टोल प्लाजा से चढ़ते हैं। यहां से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

कम होंगे हादसे, बड़े वाहनों को भी नहीं दिक्कत

एसएसपी मुनिराज जी. के अनुसार इस प्लान से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे बड़े वाहनों को समस्या नहीं होगी।इस पर दोपहिया, तीन पहिया प्रतिबंधित हैं, इसके बावजूद लोग जा रहे हैं। पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। मेरठ कमिश्नर ने भी अगस्त के पहले सप्ताह से प्रतिबंधित वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। हादसों में भई कमी आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

SSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराधबिहार में अपराधियों को पकड़ने आई UP पुलिस को बदमाशों ने कुत्तों से कटवाया, कमरे में बंद कर छोड़ दिए जर्मन शेफर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.