scriptदिल्ली मेट्रो ने दी बड़ी सौगात: यात्रियों को मिलेगी अब यह दोहरी सुविधा | Delhi Metro given big boost this double service start for passengers | Patrika News
नोएडा

दिल्ली मेट्रो ने दी बड़ी सौगात: यात्रियों को मिलेगी अब यह दोहरी सुविधा

इस सुविधा से मेट्रो से सफर करने वाले नोएडा के यात्रियों के लिए भी बहुत राहत मिलेगी।

नोएडाMar 25, 2018 / 07:32 pm

Rahul Chauhan

Delhi metro
नोएडा। अगर आप भी मेट्रो से सफर करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। अगर आप मेट्रो से सफर करना तो पसंद करते हैं, लेकिन भीड़ में लाइन में खड़े होकर मेट्रो का टोकन लेना पसंद नहीं करते।
गौरतलब है कि नोएडा से दिल्ली के बीच हजारों की संख्या में यात्री मेट्रो से सफर करते हैं। साथ ही दिल्ली मेट्रो की दो लाइन (ब्लू और मेजेंटा) नोएडा से ही शुरु होती हैं और दिल्ली तक जाती हैं। ब्लू लाइन नोेएडा सिटी सेंटर से शुरु होकर दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 तक जाती है तो वहीं मेजेंटा लाइन बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से शुरु होकर दिल्ली में कालका जी मंदिर तक जाती है। इसलिए यह सुविधा शुरु होना नोएडा के लोगों के लिए भी किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है।
यह भी पढ़ें

इस शहर के नए SSP ने आते ही अपराधियों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई कि बन गया रिकॉर्ड, अब मचा हड़कंप

साथ ही आपके पास स्मार्ट कार्ड भी नहीं है लेकिन आपके पास अगर इंडसइंड बैंक का डेबिट कार्ड है तो आप दिल्ली मेट्रो में स्मार्ट कार्ड के रुप में उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल दिल्ली मेट्रो ने इंडसइंड बैंक की मदद से दोहरे इस्तेमाल वाला एक मेट्रो प्लस डेबिट कार्ड जारी किया है। इसका इस्तेमाल बैंक के ग्राहक मेट्रो ट्रेन में यात्रा के लिए और दूसरे वित्तीय लेन-देने के लिए कर सकते हैं।
पत्रिका बुलेटिन के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह और इंडसइंड बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष रितेश राज सक्सेना ने मिलकर यह कार्ड जारी किया। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि मेट्रो प्लस कार्ड से इंडसइंड बैंक के डेबिट कार्डधारक दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही वे अपने दूसरे सभी नियमित लेन-देन में भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें

सपा नेता आजम खां की भैंस तो मिली, पर योगीराज में BJP नेता की गाय नहीं खाल मिली

Delhi metro plus card
मेट्रो के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने कार्यक्रम में कहा कि यह पहल दिल्ली मेट्रो के यात्रियों में कैश रहित लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए शुरु की गई है। यह कदम डिजिटल इंडिया अभियान को दिल्ली मेट्रो के द्वारा सहयोग के लिए शुरु की गई है। समर्थन देने को लेकर डीएमआरसी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। ग्राहक इंडसइंड बैंक के एटीएम, इंडसइंड बैंक के मोबाइल ऐप, नेट बैंकिंग, एसएमएस, ऑटो टॉपअप और दूसरे तरीकों से अपने कार्ड को रिचार्ज भी कर सकते हैं।

Home / Noida / दिल्ली मेट्रो ने दी बड़ी सौगात: यात्रियों को मिलेगी अब यह दोहरी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो