scriptvery hot weather- जैसाणे में तापमापी पारा पहुंचा 45 पार, अब हाल बेहाल | Everyone hurts because of the heat and the heat. | Patrika News
जैसलमेर

very hot weather- जैसाणे में तापमापी पारा पहुंचा 45 पार, अब हाल बेहाल

-भीषण गर्मी व लू के चलते हर कोई हुआ आहत

जैसलमेरApr 16, 2017 / 10:32 pm

jitendra changani

jaisalmer news

weather

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में भीषण गर्मी का सितम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिले भर में भीषण गर्मी व लू का दौर जारी है। यहां लोग गर्मी से राहत पाने के तरह-तरह के जतन कर रहे है, लेकिन भीषण गर्मी के आगे सब बेअसर साबित हो रहे है। स्वर्णनगरी में रविवार का दिन भी भीषण गर्मी वाला रहा। दिन भर चली लू व तेज हवाओं के चलने से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बाशिंदे आहत नजर आए। दिन भर लोग गर्मी से बचने के जनत करते नजर आए। हालंाकि अवकाश का दिन होने के कारण अधिकांश लोगों ने घरों में रहना ही मुनासिब समझा। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 
लू ने भी बढ़ाई परेशानी
जैसलमेर नगर सहित समुचे जिले में दिनभर चल रहे लू के दौर से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहन चालक लू से बचने के लिए मुंह व सिर को कपड़े ढककर व आंखों पर चश्मा लगाकर जतन करते देखे जा सकते है। दिन भर चलने वाली लू के कारण ग्रामीण व शहरी लोगों की दिनचर्या काफी प्रभावित नजर आ रही है। 
रात में भी नहीं मिल रही राहत
सरहदी जिले में पड़ रही भीषण गर्मी से हर कोई आहत नजर आ रहा है। यहां के बादिंशों को गर्मी की भिषणता दिन भर सता रही है। साथ ही रात में भी लोगों को राहत नहीं मिल पाती है। रात तक गर्म हवाएं चलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
मोहनगढ़ – मोहनगढ़ क्षेत्र में रविवार को भी भीषण गर्मी का दौर भी जारी रहा। सुबह सूर्योदय के साथ ही गर्मी का दौर शुरू हो गया। जैसे जैसे धूप बढ़ती गई, वैसे-वैसे गर्मी में इजाफा होता गया। दोपहर में लू चलने के कारण कस्बे के बाजार व गली मोहल्ले भी सूने नजरे आने लगे। दिन भर ग्रामीण गर्मी से बचने के लिए तरह तरह के उपाय करते नजर आए। भीषण गर्मी व लू से बचने के लिए पशु-पक्षी भी छाया व पानी के लिए इधर-उधर भटकते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो