scriptDemolition inside a religious place in Bahlolpur village | धार्मिक स्थल के अंदर तोड़फोड़, जगह-जगह मिले खून के छीटे, लोगों ने किया जमकर हंगामा | Patrika News

धार्मिक स्थल के अंदर तोड़फोड़, जगह-जगह मिले खून के छीटे, लोगों ने किया जमकर हंगामा

नोएडा के बहलोलपुर गांव में असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल के अंदर रात के अंधेरे में जमकर तोड़फोड़ की। जब सुबह मंदिर के पुजारी पहुंचे तो घटना का पता चला। इसके बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई और हंगामा करना शुरू कर दिया। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया।

नोएडा

Published: March 21, 2022 12:18:33 pm

नोएडा के सेक्टर-63 थाना स्थित बहलोलपुर गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक स्थल के अंदर तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। मंदिर के अंदर खून के छीटे भी मिले हैं। इसकी जानकारी मिलते ही लोग आक्रोशित होकर मंदिर पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाते हुए शांत करने का प्रयास किया। वहीं, लोगों ने आरोपियों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। डीसीपी हरीश चंद्र का कहना है कि बहलोलपुर में कुछ मूर्ति क्षतिग्रस्त अवस्था में पाई गई हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है और आसपास के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है।
demolition-inside-a-religious-place-in-bahlolpur-village.jpg
दरअसल, घटना बहलोलपुर गांव स्थित शिव मंदिर की है। जहां देर रात मंदिर में मूर्ति और शिवलिंग को कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो वह मंदिर की हाल देख चौंक गए। मंदिर के अंदर खून के छीटे लगे भी लगे थे। गांव में ये खबर आग की तरह फैल गई और मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि घटना लोग में फूट पैदा करने के उद्देश्य से की गई है। इसलिए जिसने भी ये कृत्य किया है, उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।
यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ धाम-अन्नपूर्णा मंदिर के बीच दीवार विवाद थमा, जानें किस मुद्दे पर बनी बात

पुलिस अधिकारी, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड ने की जांच

डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि सूचना मिलते ही थाना सेक्टर-63 पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया है। इसके साथ ही कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है। उन्होंने बताया कि ग्राम बहलोलपुर में मूर्ति क्षतिग्रस्त अवस्था में पाई गई है। सूचना पर पुलिस अधिकारी, पुलिस बल, फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की, तो पता चला एक मूर्ति क्षतिग्रस्त अवस्था में पाई गई। मौके पर कुछ रक्त भी पाया गया है, जो प्रथम दृष्टया किसी मनुष्य का प्रतीत हो रहा है, जो शीशा तोड़ते समय गिरा होगा।
यह भी पढ़ें- 26 मार्च से शुरू होगी उमरा यात्रा, सऊदी सरकार ने हटाए सभी प्रतिबंध

मांस का टुकड़ा फेंकने की बात निराधार

उन्होंने बताया कि कोई मांस का टुकड़ा फेंकने का तथ्य प्रकाश में नहीं आया है। मंदिर के पुजारी रात्रि के समय अपने घर पर जाकर सो गए थे, जब वह सुबह मंदिर पहुंचे मंदिर का हाल देख उन्होंने अन्य लोगों को जानकारी दी। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है और आसपास के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.