scriptNCR के इन दो शहरों के लाखों लोगों को लगा बिजली का झटका, जानें अब कितना आएगा बिल | electricity rate increases in noida and ghaziabad | Patrika News
नोएडा

NCR के इन दो शहरों के लाखों लोगों को लगा बिजली का झटका, जानें अब कितना आएगा बिल

Highlights- 12 सितंबर से लागू हुआ बिजली बिल का नया टैरिफ- नोएडा-गाजियाबाद के उपभोक्ताओं को अब करनी होगी ज्यादा जेब ढीली- उपभोक्ताओं को करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ भरना होगा बिल

नोएडाSep 12, 2019 / 04:11 pm

lokesh verma

bill_coorect1_05_08_2019.jpg
नोएडा. दिल्‍ली एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद में रहने वालों के लिए बुरी खबर है। अब प्रदेश सरकार ने दोनों शहरों के लोगों को भी बिजली का झटका दे दिया है। बता दें कि यूपी सरकार ने बिजली की दरों में बढ़ाेतरी कर दी है। इसके तहत अब उपभोक्ताआें को करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बिल जमा करना होगा। घरेलू व आम विद्युत उपभोक्‍ताओं के लिए बिजली की बढ़ी हुर्इ दरें प्रदेश में गुरुवार से लागू हो गर्इ हैं। विद्युत उपभोक्‍ता परिषद ने इसको लेकर चुनौती भी दी है।
पावर कारपोरेशन के निदेशक का कहना है कि नई दरों के तहत बिना मीटर वाले ग्रामीण उपभोक्ताआें को 25 फीसदी, किसानों को 14 फीसदी और शहरी घरेलू उपभोक्ताआें को 12 से 15 फीसद की दर अब बिजली बिल भरना होगा। इसके अलावा वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 8.75 रुपये प्रति यूनिट व भवन निर्माण के लिए अस्थायी कनेक्शन पर 8 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से भरने होंगे। इसी तरह उद्योगों दरों में पांच से दस फीसदी तक की बढ़ोतरी की गर्इ है।
यह भी पढ़ें

घर पहुंचा एक साल पहले चोरी हुई बाइक का चालान, जुर्माना देख छूटे पसीने

इस तरह की जाएगी गणना

पावर कार्पोरेशन के निदेशक एके श्रीवास्तव का कहना है कि बिजली की बढ़ी दरें आज गुरुवार से लागू हो चुकी हैं। अब सभी वितरण कंपनियां ने नए टैरिफ के तहत बिल की गणना करेंगी। इन बढ़ी हुर्इ दरों काे अक्टूबर के बिजली बिल में जोड़कर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि नया टैरिफ के 12 सितंबर से लागू हुआ है। इसलिए पिछले 11 दिन की गणना पुराने टैरिफ के हिसाब से ही तय होंगी।

Home / Noida / NCR के इन दो शहरों के लाखों लोगों को लगा बिजली का झटका, जानें अब कितना आएगा बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो