scriptCorona के खिलाफ जंग के बीच हड़ताल पर गया पैरामेडिकल स्टाफ, बोले- घर चलाने को नहीं है पैसे | esic noida paramedical staff on strike | Patrika News

Corona के खिलाफ जंग के बीच हड़ताल पर गया पैरामेडिकल स्टाफ, बोले- घर चलाने को नहीं है पैसे

locationनोएडाPublished: Apr 23, 2020 12:48:03 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-नोएडा के ईएसआई अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल की
-इस दौरान इस बात का ध्यान रखा गया कि सोशल डिस्टिन्सिग का पालन हो
-आरोप है कि तीन महीने से उन्हें सैलरी नहीं दी गई है

screenshot_from_2020-04-23_12-39-37.jpg
नोएडा। वैश्विक रूप से फैली कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मी सबसे अहम किरदार निभा रहे हैं। ऐसे में नोएडा की ईएसआई हॉस्पिटल के कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ ने बुधवार को अचानक हड़ताल कर दी। उनका कहना है कि पिछले 3 माह से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। जिसके कारण उन्हें जीवन यापन करने में दिक्कत आ रही है। इसलिए उन्हे मजबूर हो कर ये कदम उठाना पड़ा है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में घरों में कैद हुए लोग तो सड़कों पर घूमने लगे जंगली जानवर, वीडियो वायरल

दरअसल, नोएडा के सेक्टर- 24 स्थित ईएसआई अस्पताल में पिछले तीन महीने से वेतन न मिलने पर कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल कर अस्पताल में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान इस बात का ध्यान रखा गया कि सोशल डिस्टिन्सिग का पालन हो। जिसके चलते प्रदर्शन करते समय दूरी का खास ध्यान रखा गया।
यह भी पढ़ें

कोरोना पॉजिटिव पति को सौंप दिया था पत्नी का शव, रिपोर्ट आने के बाद गांव में दहशत

प्रदर्शन करने वालों ने बताया कि अस्पताल में 80 से अधिक पैरामेडिकल कर्मचारी एजेंसी के माध्यम से काम करते हैं। ईएसआई अस्पताल में मंगलवार की सुबह पैरामेडिकल कर्मचारियों ने अस्पताल प्रबंधन और एजेंसी पर आरोप लगाया कि उन्हें तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जिससे जीवनयापन में दिक्कत आ रही है। घर खर्च तक पैसे हमारे पास नहीं बचे हैं। प्रदर्शन के बाद स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे मरीजों को थोड़ी परेशानी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो