लॉकडाउन में घरों में कैद हुए लोग तो सड़कों पर घूमने लगे जंगली जानवर, वीडियो वायरल

Highlights:

-जेपी अस्पताल के पास कई नील गाय सड़क के किनारे घूमती नजर आईं

-कुछ लोग उनके पास से गुजरे तो नील गाय वहां से भाग गईं

-कुछ दूरी पर एक हिरणों का झुंड भी लोगों को घूमता दिखा

By: Rahul Chauhan

Updated: 23 Apr 2020, 12:25 PM IST

नोएडा। कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान लोगों को बिना किसी वजह से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। लेकिन इस लॉकडाउन का फायदा जंगली जानवरों को जरूर मिल रहा है। इन दिनों जंगली जानवर रिहाएशी इलाकों में घूमते नजर आ रहे हैं। इस क्रम में एक बार फिर नोएडा की सड़क पर नील गाय और हिरण चहल कदमी करते नज़र आए। इनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हॉटस्पॉट सोसाइटी में जुटे कई लोग और प्रशासन से की यह मांग

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-128 स्थित जेपी अस्पताल के पास बुधवार दोपहर करीब सवा बारह बजे कई नील गाय सड़क के किनारे घूमती नजर आईं। कुछ लोग उसके पास से गुजरे तो नील गाय वहां से भाग गईं। इसके अलावा बुधवार को ही यहां से कुछ दूरी पर एक हिरणों का झुंड भी लोगों को घूमता दिखा।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: लॉकडाउन में युवक ने लहराई तलवार, वायरल हुआ वीडियोGhaziabad: लॉकडाउन

वनाधिकारी भी मानते हैं कि यमुना के डूब क्षेत्र में काफी मात्रा देसी-विदेशी पक्षियों के अलावा हिरण, नील गाय, जंगली कुत्ते, जंगली बिल्लियां, अजगर समेत अन्य जानवर रहते हैं। नोएडा सेक्टर-128 का इलाका यमुना के डूब क्षेत्र के पास है, ऐसे में लॉकडाउन के दौरान जब लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं तो ऐसे शांत वातावरण के करण यहां पर जंगली जानवर आ सकते हैं। नदी के किनारे किनारे ये जानवर रिहाएशी इलाकों में आ रहे हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned