scriptLockdown 4.0: शादी करने के लिए लेनी होगी अुनमति, इनको मेल करके मिलेगी इजाजत | gautam budh nagar dm release lockdown 4 guidelines | Patrika News
नोएडा

Lockdown 4.0: शादी करने के लिए लेनी होगी अुनमति, इनको मेल करके मिलेगी इजाजत

Highlights

गौतम बुद्ध नगर के लोगों को मिली राहत
डीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी
अभी पहले की तरह ही सील रहेगा दिल्ली—नोएडा बॉर्डर

नोएडाMay 20, 2020 / 12:11 pm

sharad asthana

marriage.jpg
नोएडा। लॉकडाउन के चौथे चरण में गौतम बुद्ध नगर में भी लोगों को काफी राहत मिली है। जिला प्रशासन की तरफ से इसको लेकर गाइंडलाइंस जारी की गई हैं। इसमें शादी को लेकर भी दिशा—निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पार्कों को भी खोलने के आदेया दिए गए हैं। इन गाइंड लाइंस को गौतम बुद्ध नगर डीएम ने ट्वीट किया है। वहीं, दिल्ली—नोएडा बॉर्डर आी पहले की तरह ही सील रहेगा।
noida.jpg
ये हैं शर्तें

बारातघर खोलने की अनुमति होगी। लेकन शादी के लिए पहले अनुमति लेनी होगी। अनुमति देने के लिए अपर जिलाधिकारी (भू./अ.) को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन्हें ई—मेल के जरिए आवेदन करना होगा। इसके बाद ही आवयक शर्तों के साथ अनुमति मिलेगी। इसमें 20 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की परमीशन नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0: सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खुलेंगी कपड़े की दुकानें, तीन दिन खुलेंगी कॉस्मेटिक की दुकानें

noida1.jpg
दुकानों से होगी होम डिलीवरी

गौतम बुद्ध नगर में मिठाई और रेस्त्रां खोलने की भी अनुमति मिल गई है। यहां से केवल होम डिलीवरी की जाएगी। दुकान में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी।
noida2.jpg
पार्क खुलने का समय

पार्क में भी सुबह 7 से 10 और शाम को 4 से 7 बजे तक टहलने की अनुमति मिल गई है। पार्क में टहलते समय फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। पार्क में लगी बेंचों को समय—समय पर सैनिटाइज कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0: इन जिलों में खुलेंगी मिठाई की दुकानें व रेस्त्रां, शादी में शामिल हो सकेंगे 10 लोग

noida3.jpg
थूकने पर होगी कार्रवाई

अंतिम संस्कार से संंबंधित गतिविधियों में 20 से ज्यादा लोगों को जमा होने की अनुमति नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो