scriptUP Board Exam पर योगी सरकार की सख्ती का असर, चौथे से 14वें नंबर पर लुढ़का ये जिला | gautam budh nagar ranking in up board exam result 2020 | Patrika News
नोएडा

UP Board Exam पर योगी सरकार की सख्ती का असर, चौथे से 14वें नंबर पर लुढ़का ये जिला

Highlights:
-शनिवार को जारी किए गए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट
-बागपत के छात्रों ने मारी बाजी
-गौतमबुद्ध नगर की रैंकिंग पिछले वर्ष के मुकाबले गिरी

नोएडाJun 28, 2020 / 11:48 am

Rahul Chauhan

नोएडा। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित किया गया। जिसमें बागपत के छात्रों ने बाजी मारकर 10वीं और 12वीं टॉप किया। वहीं इस बार योगी सरकार ने बोर्ड परीक्षा में काफी सख्ती दिखाई। जिसके चलते गौतम बुद्ध नगर हाई स्कूल के परिणाम में प्रदेशभर में 14 वें स्थान पर पहुंच गया। जबकि गत वर्ष जनपद चौथे स्थान पर था। वहीं इंटरमीडिएट में गौतमबुद्ध नगर दो पायदान ऊपर पहुंचा है। इस साल यह 16 वें स्थान पर है, जबकि 2019 में जिला 18 वें स्थान पर था।
यह भी पढ़ें

रकारी स्कूल में पढ़कर किसान की बेटी ने 12वीं में किया टॉप, जानिये कैसे पाई सफलता

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर के 47 परीक्षा केंद्रों को पूरी तरह से सीसीटीवी और राउटर से लैस किया गया था। साथ ही कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया था। जिसमें पुलिस प्रशासन के अलावा शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। एहतियातन जो शिक्षक परीक्षा केंद्रों पर तैनात थे, उन्हें पहचान पत्र भी जारी किए गए थे।
यह भी पढ़ें

चुनरी बनाने वाले की बेटी ने 10वीं में किया Top, 12वीं के Topper ने बताया सफलता का राज

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. नीरज पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में बोर्ड परीक्षा नकलविहीन संपन्न कराई गई थी। वर्ष 2019 में हाईस्कूल के रिजल्ट में गौतमबुद्ध नगर प्रदेशभर में चौथे स्थान पर था, जबकि इस साल 14वें स्थान पर है। वहीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट संतुष्ट भरा रहा है। क्योंकि इस वर्ष जनपद की रैंकिंग 16 वें स्थान पर रही, जो पिछले साल 18वीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो