Weather Alert: इन जिलों में तेज बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Highlights:

-(imd weather alert) शुक्रवार को मुरादाबाद में बारिश होती रही

-19 तारिख को एक बार फिर वेस्ट यूपी के जिलों में ओलावृष्टि के आसार हैं

-इसके साथ ही तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज की गई है

नोएडा। बारिश और ओलावृष्टि के चलते वेस्ट यूपी में फिर एक बार कड़ाके की ठंड (Winter) आ गई है। गुरुवार को नोएडा में तेज बारिश हुई तो वहीं मेरठ समेत कई जिलों में रुक-रुककर बूंदाबांदी (Rain in west up) होती रही। जबकि बुधवार को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और मेरठ में हुई ओलावृष्टि (Hailstorm) से किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें : ठंड का असर: आठवीं तक सभी स्कूल बंद, मौसम के तेवर को देखते हुए बढ़ाई जा सकती हैं छुट्टियां

वहीं शुक्रवार को मुरादाबाद में बारिश होती रही। मौसम विभाग की मानें तो 19 तारिख को एक बार फिर वेस्ट यूपी के जिलों में ओलावृष्टि के आसार हैं। इसके साथ ही तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। इसके चलते वेस्ट यूपी के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी भी घोषित कर दी गई है।

उधर, मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन. सुभाष के मुताबिक ओलावृष्टि से सरसों और चने की फसलों को अधिक नुकसान पहुंचा है और गन्ने की फसल भी प्रभावित हुई है। जिसका असर आने वाली फसल पर भी देखने को मिलेगा और किसान इससे काफी हद तक प्रभावित रहेंगे।

यह भी पढ़ें: जानिए शुक्रवार आज क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे

वहीं आईसीएआर के तहत आने वाले केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान-क्षेत्रीय केंद्र मोदीपुरम, मेरठ के संयुक्त उपनिदेशक डॉ. मनोज कुमार का कहना है कि खेतों में जहां पानी भरेगा, वहां आलू की फसल खराब होने की पूरी संभावना हो जाती है। इसके चलते इस साल आलू का उत्पादन घट सकता है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned