script25 करोड़ की पकड़ी गई पुरानी करेंसी में बड़ा खुलासा, कई दिग्गजों पर गिरेगी गाज | income tax raid on sanjeev mittal house for 25 crore old currency case | Patrika News
नोएडा

25 करोड़ की पकड़ी गई पुरानी करेंसी में बड़ा खुलासा, कई दिग्गजों पर गिरेगी गाज

25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामदगी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

नोएडाFeb 08, 2018 / 01:24 pm

Kaushlendra Pathak

income tax raid on sanjeev mittal house for 25 crore old currency case
मेरठ। 25 करोड़ रुपये की पकड़ी गर्इ पुरानी करेंसी के मामले में आयकर विभाग की टीम ने बिल्डर संजीव मित्तल के घर छापा मारा। छापे के दौरान बिल्डर के घर से आयकर विभाग को कई अहम जानकारियां हाथ लगी। जानकारी के मुताबिक, टीम को करोड़ों की सम्पत्ति के दस्तावेज मिले हैं, इसके साथ बेनामी सम्पत्ति के संकेत मिले हैं। हालांकि, इस संबंध में विभागीय टीम ने अभी कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। आरोपी संजीव मित्तल शुरू में 25 करोड़ की पुरानी करेंसी के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा था, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अकेले कमरे में घंटों पूछताछ में उसने कर्इ बातें इनकम टैक्स के अफसरों को बतार्इ हैं। पुरानी करेंसी किन-किन लोगों की हैं, इस मामले में जल्द ही ये लोग सामने आ सकते हैं।
income tax raid on sanjeev mittal house for 25 crore old currency case
हो सकता है बड़ा खुलासा

सूत्रों की मानें तो बिल्डर ने शहर के तीन ऐसे लोगों के नाम बताए हैं, जो काफी रसूखदार हैं। विभागीय टीम अब इन पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। साथ ही विभाग ने बिल्डर के यहां से जो डायरी कब्जे में ली है, उसमें करोड़ों की सम्पत्ति का लेन-देन का हिसाब बताया जा रहा है। इसमें काफी बेनामी सम्पत्ति भी शामिल है। परतापुर के राजकमल एन्क्लेव स्थित आरोपी बिल्डर संजीव मित्तल के घर और ऑफिस में इनकम टैक्स की टीम ने काफी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं।
29 दिसंबर को मिली थी 25 करोड़ की पुरानी करेंसी

गौरतलब है कि कि बीते 29 दिसंबर को बिल्डर संजीव मित्तल के घर से पुलिस को छापामारी के दौरान 25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद हुई थी। इसके बाद से बिल्डर फरार चल रहा था। कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से उसे अरेस्ट स्टे मिला है। आयकर विभाग की टीम ने बिल्डर संजीव मित्तल के घर पहुंचकर बंद कमरे में उससे घंटों पूछताछ की। तीन गाड़ियों में आए आयकर विभाग और पुलिस की टीम सुबह राजकमल एन्क्लेव स्थित बिल्डर संजीव मित्तल के घर पहुंची। पुलिस और आयकर की टीम को देखकर परिजनों में हडकंप मच गया। आयकर विभाग की टीम ने इस दौरान घर के किसी सदस्य को संभलने का मौका नहीं दिया और सीधे घर में दाखिल हो गए। आयकर विभाग की टीम में आए अधिकारियों ने संजीव मित्तल और उसके घर के परिजनों से अलग-अलग बंद कमरे में पूछताछ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो