scriptIPL Auction में यूपी के इन दिग्गज खिलाड़ियों का दिखेगा दम, इनकी लगेगी बोली | indian premier league 2019 up players | Patrika News
नोएडा

IPL Auction में यूपी के इन दिग्गज खिलाड़ियों का दिखेगा दम, इनकी लगेगी बोली

जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के 12वें संस्करण के लिए आज (मंगलवार) को खिलाड़ियों की ढाई बजे से नीलामी में बोली लगेगी। 346 खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी के लिए चुने गए है।

नोएडाDec 18, 2018 / 12:25 pm

virendra sharma

ipl

IPL Auction में यूपी के इन दिग्गज खिलाड़ियों का दिखेगा दम, इनकी लगेगी बोली

नोएडा. जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के 12वें संस्करण के लिए आज (मंगलवार) को खिलाड़ियों की ढाई बजे से नीलामी में बोली लगेगी। 346 खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी के लिए चुने गए है। जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी है। इनमें से 70 खिलाड़ियों की बोली लगनी है। 70 में से 50 भारतीय खिलाड़ी है, जबकि 20 विदेशी हैं। नीलामी की लिस्ट में यूपी के भी कई दिग्गज प्लेयर शामिल है।
पिछले बार युवराज सिंह के प्रदर्शन को देखते हुए इस बार सभी की नजर उनपर टिकी हुई है। साथ ही मोहम्मद शमी, ऋृद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, मनोज तिवारी जैसे बड़े भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी खिलाड़ियों में मिचेल स्टॉर्क, जेसन रॉय, हेटमेयर, डि कॉक, डेनियल क्रिस्चियन, कोरी एंडरसन, ब्रैथबेट, मैकुलम, हेल्स और डॉर्शी शॉर्ट जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। आईपीएल के सीजन 12 मेें यूपी के प्लेयर्स का जलवा दिखाई देगा। यूपी के कई दिग्गज प्लेयर्स नीलामी में शामिल है। यूपी के अमरोहा के रहने वाले इंटरनेशनल प्लेयर मोहम्मद शमी की भी नीलामी के दौरान बोली लगाई जाएगी। फिॅलहाल ये आॅस्ट्रेलिया दौरे पर है।
नोएडा के ये खिलाड़ी है शामिल

आईपीएल के इस सीजन में नोएडा के सेक्टर-47 के रहने वाले हर्ष त्यागी की बोली लगाई जाएगी। रेलवे की टीम से रणजी खेलने वाले हर्ष त्यागी अंडर-19 एशिया कप से चर्चा में आए थे। इन्होंने एशिया कप के एक ही मैच में 10 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। वहीं ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सुबोध भाटी की भी बोली लगेगी। सुबोध भाटी ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी गांव के रहने वाले है। ये डीडीसीए की तरफ से खेलते है।
मेरठ के इस प्लेयर ने दिखाया है रणजी में दम

मेरठ के रहने वाले दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने यूपी रणजी टीम में जगह बनाई है। इस साल प्रियम गर्ग को यूपी रणजी टीम की आेर से खेलने का मौका मिला। कानपुर में एक से चार नवंबर 2018 को अपने कॅरियर के पहले ही रणजी मुकाबले में प्रियम गर्ग ने गोवा के खिलाफ कानपुर में नाबाद 117 रन बनाकर शानदार शुरुआत की। आईपीएल की बोली में प्रियम गर्ग शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो