script45 करोड़ की लागत से बन रहा है ये इंडोर स्टेडियम, देखें वीडियो | indoor stadiums are being built in noida cost of 45 crores news hindi | Patrika News
नोएडा

45 करोड़ की लागत से बन रहा है ये इंडोर स्टेडियम, देखें वीडियो

शहर में 45 करोड़ की लागत से बन रहे पहले इंडोर स्टेडियम का स्ट्रक्चर तैयार, 12 प्रकार के खेलों के आयोजन का होगा इंतजाम

नोएडाJul 28, 2017 / 07:50 pm

Rajkumar

stadium

stadium

नोएडा। शहर के सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडिम में बन रहे पहले इंडोर स्टेडिम का स्ट्रक्चर तैयार हो चुका है और अब इसमें फिनिशिंग का काम तेजी से चल रहा है। 45 करोड़ की लागत से बन रहे इस इंडोर स्टेडियम का निर्माण 2015 में शुरु हुआ था और इसे 2016 के अगस्त महीने तक पूरा किया जाना था, लेकिन तय समय सीमा में कार्य पूरा नहीं हो सका। जिसके बाद निर्माण कार्य की समय सीमा बढ़ाकर अगस्त 2017 तक कर दी गई। हालांकि अभी भी स्टेडियम का 20 फीसदी कार्य अधूरा है।


खेलों के आयोजन के लिए बनाया मल्टीपर्पज हॉल

चार मंजिला इंडोर स्टेडियम में मल्टीपर्पज हॉल का निर्माण किया गया है। जिसमें 12 खेलों का आयोजन किया जा सकेगा। वहीं स्टेडियम के बेसमेंट में पार्किंग का निर्माण किया गया है। इस स्टेडियम की क्षमता 4 हजार दर्शकों की है। 2288 वर्ग मीटर क्षेत्र में बने स्टेडियम में इस तरह की व्यवस्था की गई है कि दिन के उजाले में किसी भी प्रकार की लाईट की जरूरत न पड़े।

इन खेलों का हो सकेगा आयोजन

इस इंडोर स्टेडियम में जिम्नास्टिक, हैंडबॉल, बास्केट बॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, वॉलिबॉल, जूड़ो, कराटे, ताइक्वांडो, वेट लिफ्टिंग, बॉक्सिंग आदि खेलों का आयोजन हो सकेगा।

Home / Noida / 45 करोड़ की लागत से बन रहा है ये इंडोर स्टेडियम, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो