scriptदेश में चल रहे बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, नोएडा-दिल्ली के कई अस्पतालों का कनेक्शन आया सामने | kidney racket revealed 6 arrested by police in kanpur | Patrika News
नोएडा

देश में चल रहे बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, नोएडा-दिल्ली के कई अस्पतालों का कनेक्शन आया सामने

शनिवार को कानपुर से पुलिस ने छह बिचौलियों को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं।

नोएडाFeb 17, 2019 / 03:31 pm

Rahul Chauhan

नोएडा। देश में सक्रिय किडनी रैकेट का खुलासा हुआ है। जिसमें नोएडा और दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों का नाम भी सामने आया है। जहां किडनी का ट्रांसप्लांट किया जाता था। दरअसल, शनिवार को कानपुर से पुलिस ने छह बिचौलियों को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। पकड़े गए बिचौलियों ने नोएडा और दिल्ली के कई अस्पतालों व डॉक्टरों के नाम लिए हैं जो इस गोरख धंधे से जुड़े हुए हैं।
यह भी पढ़ें

पुलवामा हमले के बाद अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मैसेज, खुफिया एजेंसी भी हुई सतर्क

वहीं बताया जा रहा है कि इस रैकेट का मास्टर माइंड कोलकाता का रहने वाले है। फिलहाल वह फरार चल रहा है और पुलिस अब अन्य बिचौलियों व मास्टर माइंड के साथ ही इस रैकेट से जुड़े डॉक्टरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। हालांकि इस मामले में फिलहाल कोई भी अधिकारी जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मायावती ने जिस कारोबारी काे इस सीट से लोकसभा की सौंपी थी जिम्मेदारी, अब उसके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी डोनर से सेटिंग कर किडनी का सौदा करते थे और फिर नोएडा व दिल्ली के अस्पतालों में ट्रांसप्लांट करा देते थे। हाल ही में कानपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में एक बिचौलिया डोनर से किडनी दिलाने का सौदा कर रहा था। इस दौरान पुलिस के एक खबरी ने ये सब बातचीत सुन ली। जिसके बाद क्राइम ब्रांच और कानपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इस बिचौलिये को धर दबौचा। इससे पूछताछ के बाद पुलिस ने इसके पांच और साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

आवारा पशुआें को लेकर सपा नेताआें ने राज्यपाल से की ये मांग

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह इस रैकेट से 2013 से जुड़े हैं। रैकेट का मास्टर माइंड कोलकाता का रहने वाला है और वह अरबपति है। ये मास्टर माइंड डोनर से पांच से 10 लाख रुपये में किडनी का सौदा किया करता है और दिल्ली व नोएडा के अस्पतालों में मुंह मांगे दामों में किडनी बेचता है।

Home / Noida / देश में चल रहे बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, नोएडा-दिल्ली के कई अस्पतालों का कनेक्शन आया सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो