देश में चल रहे बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, नोएडा-दिल्ली के कई अस्पतालों का कनेक्शन आया सामने

देश में चल रहे बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, नोएडा-दिल्ली के कई अस्पतालों का कनेक्शन आया सामने

Rahul Chauhan | Publish: Feb, 17 2019 03:31:27 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

शनिवार को कानपुर से पुलिस ने छह बिचौलियों को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं।

नोएडा। देश में सक्रिय किडनी रैकेट का खुलासा हुआ है। जिसमें नोएडा और दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों का नाम भी सामने आया है। जहां किडनी का ट्रांसप्लांट किया जाता था। दरअसल, शनिवार को कानपुर से पुलिस ने छह बिचौलियों को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। पकड़े गए बिचौलियों ने नोएडा और दिल्ली के कई अस्पतालों व डॉक्टरों के नाम लिए हैं जो इस गोरख धंधे से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें : पुलवामा हमले के बाद अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मैसेज, खुफिया एजेंसी भी हुई सतर्क

वहीं बताया जा रहा है कि इस रैकेट का मास्टर माइंड कोलकाता का रहने वाले है। फिलहाल वह फरार चल रहा है और पुलिस अब अन्य बिचौलियों व मास्टर माइंड के साथ ही इस रैकेट से जुड़े डॉक्टरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। हालांकि इस मामले में फिलहाल कोई भी अधिकारी जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मायावती ने जिस कारोबारी काे इस सीट से लोकसभा की सौंपी थी जिम्मेदारी, अब उसके खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी डोनर से सेटिंग कर किडनी का सौदा करते थे और फिर नोएडा व दिल्ली के अस्पतालों में ट्रांसप्लांट करा देते थे। हाल ही में कानपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में एक बिचौलिया डोनर से किडनी दिलाने का सौदा कर रहा था। इस दौरान पुलिस के एक खबरी ने ये सब बातचीत सुन ली। जिसके बाद क्राइम ब्रांच और कानपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इस बिचौलिये को धर दबौचा। इससे पूछताछ के बाद पुलिस ने इसके पांच और साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : आवारा पशुआें को लेकर सपा नेताआें ने राज्यपाल से की ये मांग

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह इस रैकेट से 2013 से जुड़े हैं। रैकेट का मास्टर माइंड कोलकाता का रहने वाला है और वह अरबपति है। ये मास्टर माइंड डोनर से पांच से 10 लाख रुपये में किडनी का सौदा किया करता है और दिल्ली व नोएडा के अस्पतालों में मुंह मांगे दामों में किडनी बेचता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned