scriptमायावती का सपना पूरा कर रहे ये स्कूल, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान | Mayawati dream govt schools based on quality education noida | Patrika News
नोएडा

मायावती का सपना पूरा कर रहे ये स्कूल, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

स्कूल में जाने के बाद निजी स्कूलों का अहसास होता है, पढ़ाई के साथ-साथ इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे स्पोटर्स में दमखम दिखा रहे हैं।

नोएडाOct 28, 2017 / 07:52 pm

Rajkumar

Mayawati's Govt School

ग्रेटर नोएडा। मायावती ने अपने शाासन काल में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चार स्कूलों का निर्माण कराया था। गरीब बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए इन सरकारी स्कूलों की व्यवस्था की गई थी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तरफ से संचालित स्कूलों की बिल्डिंग निजी स्कूलों से बेहतर है। साथ ही स्कूल में जाने के बाद निजी स्कूलों का अहसास होता है। पढ़ाई के साथ-साथ इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे स्पोटर्स में दमखम दिखा रहे हैं।

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज, सावित्री बाईफूले बालिका इंटर कॉलेज, पंचशील बालक इंटर कॉलेज, महामाया बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराया था। इन स्कूलों की बिल्डिंग की नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने तैयार किया था। इन स्कूलों में निजी स्कूलों से बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा रही है। स्कूलों की बिल्डिंग बेहतर होने के साथ-साथ क्वालिटी एजूकेशन भी दी जा रही है। यहीं वजह है कि सावित्री बाईफूले बालिका इंटर कॉलेज की एक गर्ल्स को जापान में पढ़ाई करने के लिए स्कॉलरशिप मिली है। वहीं इस स्कूल की गर्ल्स आज स्पोटर्स में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी छाप छोड़ रही हैं।

ड्रीम स्कूल है ये

इन्हें मायावती का ड्रीम स्कूल भी कहा जाता है। दरअसल इन स्कूलों को गरीब बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए शुरू किया गया था। ये स्कूल किसी भी स्तर से सरकारी स्कूल नहीं लगते हैं। यहां हर चीज बेहतर है। स्कूल की बिल्डिंग शानदार बनाई गई है। यह किसी भी एंगल से सरकारी स्कूल नहीं लगते हैं। यहीं वजह है कि इन स्कूलों को मायावती का ड्रीम स्कूल माना जाता है। सीटिंग अरेंजमेंट से लेकर कंप्यूटर की शिक्षा भी बच्चों को दी जाती है। इन स्कूलों में फर्स्ट क्लास से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई कराई जाती है। साथ ही ये स्कूल सीबीएसई से मान्यता प्राप्त है।

Hindi News/ Noida / मायावती का सपना पूरा कर रहे ये स्कूल, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो