scriptनोएडा समेत पूरे वेस्ट यूपी में बढ़ेगी ठिठुरण, बारिश से बिगड़ सकते हैं हालात | meteorological department of india predicted rainfall in noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा समेत पूरे वेस्ट यूपी में बढ़ेगी ठिठुरण, बारिश से बिगड़ सकते हैं हालात

पश्चिमी विक्षोभ से दिल्ली समेत पूरे पश्चिमी यूपी में हो सकती है बारिश
13 जनवरी को इस मौसम का पहला पश्चिमी विक्षोभ का है अनुमान
बारिश होने से फिर से दिल्ली सेत पश्चिमी यूपी में बढ़ सकती है ठंड

नोएडाJan 13, 2020 / 02:50 pm

Iftekhar

 

नोएडा. दो दिन से खिली धूप एक फिर बादलों की भेंट चढ़ गई है। यानी कुछ दिनों से मौसम साफ होने से तामपान में जो वृद्धि हुई थी। वह एक बार फिर काफूर होती नजर आ रही है। यानी दिल्ली समेत पूरे पिश्चमी उत्तर प्रदेश में सर्दी एक बार फिर से लौट सकती है। दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिल सकता है। इसकी वजह से दिल्ली के आसपास के इलाकों में बारिश के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत एनसीआर की हवा प्रदूषित हो गई है। लिहाजा, इन हालातों को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हल्की बारिश होने के आसार है।

यह भी पढ़ें: CAA पर जारी विरोध के बीच स्वामी विवेकानंद का भाषण हुआ वायरल, स्पीच सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार यानी 13 जनवरी को इस मौसम का पहला पश्चिमी विक्षोभ का अनुमान है। इसकी वजह से राजधानी दिल्ली समेत पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। दरअसल, सोमवार को हवा की गति कुछ इलाकों में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है। इसके अलावा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 15 जनवरी और 17 जनवरी के बीच हो सकता है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने भी पुर्वानुमान जारी किया है। उसके मुताबिक, 15 जनवरी की रात में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा 16 जनवरी को भी यही सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। इसके साथ ही अगले तीन दिनों तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 17-18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। नोएडा में आज अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- JNU के छात्रों का समर्थन कर भाजपा के निशाने पर आई दीपिका के लिए आई अच्छी खबर

यह होता है पश्चिमी विक्षोभ
पश्चिमी विक्षोभ भारत के उत्तरी इलाकों में सर्दी के मौसम में आने वाले सर्द तूफान को पश्चिमी विक्षोभ कहा जाता है, जो भू-मध्य सागर और कैस्पियन सागर से नमी लाकर उसे बारिश और बर्फ के रूप में उत्तर भारत, पाकिस्तान और नेपाल पर छोड़ देता है।

Home / Noida / नोएडा समेत पूरे वेस्ट यूपी में बढ़ेगी ठिठुरण, बारिश से बिगड़ सकते हैं हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो