scriptMustard Oil Rate Today (1st August 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : 1 अगस्त को सरसों के तेल में जबरदस्त तेजी | Mustard Oil Rate Today in Uttar Pradesh Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News
नोएडा

Mustard Oil Rate Today (1st August 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : 1 अगस्त को सरसों के तेल में जबरदस्त तेजी

Mustard oil Rate Today (1st August 2022) : भारतीय बाजारों में लगातार महंगाई बढ़ने के कारण लोगों का बुरा हाल है। जीएसटी के साथ खाद्य पदार्थों की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। यूपी में सरसों का तेल में फिलहाल राहत है, लेकिन महीने के पहले दिन 1 अगस्त को सरसों का तेल 160 रुपये है।

नोएडाAug 01, 2022 / 08:52 am

lokesh verma

mustard-oil-rate-today-in-uttar-pradesh-mustard-oil-price-today-in-up.jpg

Mustard Oil Rate Today (1st August 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : 1 अगस्त को सरसों के तेल में जबरदस्त तेजी।

Mustard oil Rate Today (1st August 2022) : महंगाई के चलते आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन सरकार लगातार महंगाई के झटके पर झटके दे रही है। भारतीय बाजारों में हर चीज महंगी होती जा रही है। रसोई गैस से लेकर खाद्य पदार्थों के रेट सातवें आसमान पर हैं। ये हाल तब है, जब पेट्रोलियम पदार्थों के रेट लंबे समय से स्थिर हैं। हाल ही में सरकार ने खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाकर लोगों की जेब पर अतिरिक्त भार डाला था। इसके बावजूद यूपी में सरसों के तेल में अभी राहत है। आज महीने के पहले दिन 1 अगस्त को यूपी में सरसों के तेल का भाव 160 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि 31 जुलाई को 157 रुपये था। वहीं कुछ महीने पहले ही सरसों का तेल 210 रुपये तक पहुंचा था।
Mustard oil Rate Today (1st August 2022) : देशभर के बाजारों में लगातार महंगाई का झटका लगने से लोंगों का हाल बेहाल हो रहा है। इसी कारण भारतीय बाजारों में सरसों के तेल के रेट विभिन्न राज्यों में 190 रुपये तक पहुंच चुके हैं। हालांकि इसके बाद भी यूपी में राहत है। यूपी में फिलहाल सरसों का तेल अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम है। आज महीने के पहले दिन 1 अगस्त को यूपी में सरसों के तेल का भाव 160 रुपये प्रति लीटर पर खुला है, जबकि 31 जुलाई को 157 रुपये था। तेल तिलहन बाजार के विशेषज्ञ भी मानसून के दौरान सरसों के तेल के रेट बढ़ने की आशंका जता रहे हैं।
यह भी पढ़ें – सरसों के तेल में रिकॉर्डतोड़ गिरावट, जानें आज के भाव

यूपी के तेल तिलहन बाजार में आज महीने के पहले दिन 1 अगस्त को सरसों के तेल के न्यूनतम रेट शाहजहांपुर में 151 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि 31 जुलाई को सरसों के तेल के रेट हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले लगातार तीन दिन हाथरस में ही 143 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले 26 जुलाई को सरसों का तेल अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर तो 25 जुलाई को एटा जिले में 143 रुपये प्रति लीटर था।
यह भी पढ़ें – महीने के अंतिम सरसों के तेल में तगड़ी गिरावट, जानें आज के भाव

यूपी के वायदा बाजार में आज सरसों के तेल के सर्वाधिक भाव हमीरपुर में 164 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि इससे पहले कानपुर में लगातार छह दिन 180 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले गाजियाबाद में सरसों के तेल का रेट 25 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर था। वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल का भाव सर्वाधिक भाव कानपुर में ही 180 रुपये था। 18 जुलाई को सरसों का तेल शाहजहांपुर में 150 रुपये प्रति लीटर था।

Home / Noida / Mustard Oil Rate Today (1st August 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : 1 अगस्त को सरसों के तेल में जबरदस्त तेजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो