एनसीआर की इस फैशन डिजायनर ने छोड़ी ऑस्कर रेड कार्पेट पर अपनी छाप

स्‍वीडिश टीवी सीरीज के लिए कर चुकी हैं कॉस्‍ट्यूम डायरेक्‍टर के ताैर पर काम

नई दिल्ली /नोएडा। पिछले कुछ समय से भारतीय फैशन डिजायनर्स के डिजायन किए हुए कपड़े इंटरनेशनल सेलेब्रिटीज को  खूब पंसद आ रहे हैं। हाल ही प्रिंस विलियम की वाइफ ने बरमिंघम पैलेस में हुए इवेंट के लिए अपने कपड़े एक इंडियन डिजायनर से डिजायन कराए थे। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी हाल ही में हुए इवेंट में एक इंडियन फैशन डिजायनर के कपड़ों में दिखी थीं। अब इंडियन फैशन डिजायनर की पहुंच ऑस्कर के रेड कार्पेट तक पहुंच चुकी हैं। हाल ही स्वीडिश डायरेक्टर की वाइफ ने एक इंडियन डिजाइनर का गाउन पहनकर वहावाही लूटी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कौन है वो इंडियन डिजायनर, जो ऑस्कर रेड कार्पेट पर अपनी छाप छोड़ रही हैं।

इस स्वीहडिश लेडी ने पहना था इंडियन गाउन
हाल में ऑस्कर अवॉर्ड समारोह आयोजित हुआ था। जिसमें फॉरेन लैंग्वेंज कैटेगिरी में स्वीडन के फिल्म डायरेक्टर हेंस होल्म्‍स की फिल्म‍ ‘ए मैन कॉल्ड ओव’ को नॉमिनेशन मिला था। उन्होंंने और उनकी पत्नी मालिन होल्स्म ने प्रतिनिधित्व किया था। मालिन होल्‍म्‍स ने ऑस्कर रेड कार्पेट पर जो गाउन पहना था। वो गाउन ब्लू कलर का था। जिसमें ब्लू कलर के लेस लगे हुए थे। रेड कार्पेट पर चलते हुए मालिन होल्‍म्‍स बेहद खूबसूरत लग रही थी। उनके गाउन की भी काफी तारीफ हुई। उनसे इस गाउन के बारे में कई लोगों ने पूछा। वहीं डिजाइनर के बारे में भी पता किया।

sanchita gupta

इस भारतीय फैशन डिजाइनर ने किया था गाउन तैयार
आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस गाउन को पहनकर मालिन होल्‍म्स ने वहावाही लूटी और ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान सेंट्रल ऑफ अट्रैक्शन रही, वो गाउन एक भारतीय महिला ने तैयार किया था। उस भारतीय महिला का नाम है संचिता गुप्ता। दिल्ली की रहने वाली संचिता ने उनके लिए ये गाउन स्पेशली ऑस्‍कर रेड कार्पेट के लिए ही तैयार किया था। ऑस्कर के लिए उनके द्वारा तैयार किया गया उनका ये पहला ड्रेस था। जिसकी उन्हें काफी तारीफ भी मिल रही है। वहीं मालिन होल्‍म ने अपने इंस्‍टाग्राम पर रेड कार्पेट की फोटोग्राफ शेयर की हैं। उन्‍होंने पिक्‍स के साथ संचिता गुप्‍ता को खूबसूरत ड्रेस तैयार करने के लिए थैंक्‍स भी बोला है।

Malin holms

स्वीडिश टीवी सीरीज की रह चुकी हैं कॉस्‍ट्यूम डायरेक्‍टर
संचिता गुप्ता से बात करने पर पता चला कि उनकी मालिन होल्म्‍स और उनके पति से मुलाकात तब हुई जब वह एक टीवी सीरीज बना रहे थे। जिसका नाम ‘द मोस्ट ब्यूसटीफुल हैंड्स इन दिल्ली’ है। इस टीवी सीरीज के लिए उन्होंने कॉस्ट्यूम डायरेक्टार के तौर पर काम किया था। तब से वो उनके साथ संपर्क में थी। संचिता गुप्ता  ने कहा कि मालिन होल्म्‍स के लिए कॉस्ट्यूम तैयार करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। स्वीडिश ड्रेसिंग सेंस को समझना और उसके बाद ये सोचना कि ऑस्कर रेड कार्पेट में किस तरह का ड्रेस तैयार किया जाए। मैं खुश हूं कि मैंने ये ड्रेस तैयार किया और उसे पसंद भी किया जा रहा है। संचिता गुप्ताा की अपनी खुद की कंपनी का नाम फैशनेबल है। जो दिल्लीे और लद्दाख में काम कर रही है।

इन इंटरनेशनल सेलीब्रिटीज ने भी पहने है इंडियन डिजाइनर्स के कपड़े
वहीं इंडियन फैशन डिजायनर रितु कुमार ने हॉलीवुड सेलेब्रि‍टी मेनाली ब्राउन, मिशा बार्टन  के लिए कपड़े तैयार किए हैं। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्र पति बराक ओबामा की पत्नी ने भी इंडियन डिजायनर बिभु मोहपात्रा के कपड़ों को पहना है। 2010 के अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड शो के दौरान निकी मिनाज ने मनीष अरोड़ा के डिजायन कपड़ों को पहना था। वहीं कैटी पैरी ने मनीष अरोड़ा के डिजायन कपड़ों को 2008 में एमटीवी युरोप म्यूजिक अवॉर्ड में पहना था। लेडी गागा भी भारतीय फैशन डिजायनर की दीवानी रही हैं। उन्होंंने फोटोशूट के दौरान मनीष अरोड़ा के डिजायन कपड़ों को पहना था। वहीं जेनिफर लोपेज भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं। उन्होंने सुनीत वर्मा का डिजायन किया हुआ ड्रेस रेड कार्पेट पर पहना था।
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned