scriptNew Motor Vehicle Act: दोस्त की कार का चालान नहीं काटने की सिफारिश करना पड़ा भारी, जब्त हुई खुद की बाइक | New Motor Vehicle Act police cut challan of car and bike seized | Patrika News
नोएडा

New Motor Vehicle Act: दोस्त की कार का चालान नहीं काटने की सिफारिश करना पड़ा भारी, जब्त हुई खुद की बाइक

Highlights

नोएडा में वाहन चेकिंग के दौरान सामने आया अनोखा मामला
दोस्त की मदद के लिए पहुंचा युवक, लेकिन जब्त हो गई खुद की बाइक
आरटीओ से बहसबाजी करना दो युवकों को पड़ा भारी

नोएडाSep 23, 2019 / 11:37 am

lokesh verma

challan.jpg
नोएडा. नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019 (New Motor Vehicle Act 2019) लागू होने के बाद से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। नोएडा में वाहन चेकिंग के समय एक कार सवार को छोड़ने की सिफारिश करना एक युवक को भारी पड़ गया। ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने युवक की कार का चालान काट दिया तो उसकी सिफारिश करने आए बाइक सवार युवक की बाइक को भी जब्ज कर लिया।
दरअसल, मामला नोएडा सेक्टर-62 का है। जहां ट्रैफिक पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस बीच पुलिसकर्मियों को बिना रिफ्लेक्टर लगी एक कार नजर आई । पुलिसकर्मियाें ने तुरंत कार को रोक लिया। उन्होंने कार चालक जवाब मांगा तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उसकी कार का चालान कर दिया।
चालान कटते ही कार चालक एआरटीओ अजय मिश्रा से बहसबाजी करने लगा आैर उसने अपने एक दोस्त को फोन करते हुए मौके पर बुला लिया। बाइक से मौके पर पहुंचे उसके दोस्त ने एआरटीओ को धौंस दिखानी शुरू कर दी। इसी बीच एआरटीओ ने देखा की कार सवार युवक का दोस्त जिस बाइक से आया है उस पर तो नंबर ही नहीं लिखे हैं।
यह भी पढ़ें

अजब-गजबः खुले में अंडरगारमेंट सुखाने पर दर्ज हुआ केस, जानें क्या है पूरा मामला

एआरटीआे ने जब युवक से नंबर प्लेट के बारे में बात की तो उसने कहा कि ढाई महीने पहले ही उसने बाइक खरीदी है और अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है। यह सुनते ही एआरटीओ ने युवक को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसकी बाइक जब्त करते हुए डी पार्क में खड़ी करवा दी। इस अप्रत्याशित कार्रवाई को देख दोनों युवकों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गर्इ। इसके लिए उन्होंने अपनी गलती भी मानी, लेकिन चालान कटने के बाद क्या हो सकता था।
इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन अजय मिश्रा ने बताया कि कार सवार युवक का चालान नहीं काटने की सिफारिश लेकर बाइक आया था। जबकि उसने खुद की दो माह पहले खरीदी बाइक का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। वहीं कार सवार के दस्तावेज पूरे नहीं थे। साथ उसकी नंबर प्लेट भी गलत थी। कार का चालान काटकर बाइक को जब्त कर लिया गया है।

Home / Noida / New Motor Vehicle Act: दोस्त की कार का चालान नहीं काटने की सिफारिश करना पड़ा भारी, जब्त हुई खुद की बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो