नोएडा बिल्डिंग हादसा: ठेकेदार और मजदूर की मलबे में दबकर मौत, मौके पर पहुंचे कमिश्नर और डीएम

Highlights:

-सीएम योगी ने मामले में लिया संज्ञान

-एनडीआरएफ व पुलिस ने मलबे में पांच लोगों को निकाला

-तीन गंभीर रूप से घायल

By: Rahul Chauhan

Updated: 31 Jul 2020, 10:56 PM IST

नोएडा। थाना-24 क्षेत्र के सेक्टर-11 स्थित एफ ब्लॉक में शुक्रवार देर शाम निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरने से पांच लोग मलबे में दब गए। एनडीआरएफ की टीम और पुलिस ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: नोएडा में गिरी बिल्डिंग, दो की हुई मौत, बचाव कार्य जारी

जानकारी के अनुसार मरने वालों में ठेकेदार जैनेंद्र और मजदूर गोपी कुमार शामिल हैं। दोनों ही कानपुर देहात के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार मृतक आपस में रिश्तेदार हैं और साथ मिलकर ही नोएडा में काम कर रहे थे। इन दोनों को गंभीर चोटें आईं थीं। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत बचाव कार्य और घायलों को इलाज के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई को निर्देश जारी किए। जिस पर दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: खेत में चर रही बकरी को निगल गया अजगर, किसान ने भागकर बचाई जान

पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमें लोनी (गाजियाबाद) का रहने वाला सागर और छपरौली (बागपत) का रहने वाला राहुल शामिल हैं। इन दोनों को भी गंभीर चोट आई हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ये खतरे से बाहर हैं। फिलहाल घटनास्थल पर मलबा हटाया जा रहा है। लेकिन, पुलिस का कहना है कि अब और लोगों के दबे होने की कोई संभावना नहीं है।

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग की लॉबी को ऊपर पटिया डालकर बनाया गया था और उसका काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त है। इसके ऊपर छत पर निर्माण चलता रहा था। जिससे की वजन की चलते गटर पटिया वाला हिस्सा टूट कर गिर गया और ऊपर चल रहा निर्माण भी नीचे आकर गिरा।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned