scriptपाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई | pak zindabad slogans in noida police imposed section 124a on accused | Patrika News
नोएडा

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई

बारावफात के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना भारी पड़ता नजर आ रहा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एक और धारा बढ़ा दी है। नोएडा पुलिस ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के तीन नामजद आरोपियों पर देशद्रोह यानी धारा 124 ए बढ़ाई है।

नोएडाOct 30, 2021 / 12:09 pm

lokesh verma

noida.jpg

,,

नोएडा. बारावफात के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना भारी पड़ता नजर आ रहा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एक और धारा बढ़ा दी है। नोएडा पुलिस ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के तीन नामजद आरोपियों पर देशद्रोह यानी धारा 124 ए बढ़ाई है। बता दें कि धारा 124 ए के तहत 3 वर्ष से लेकर उम्रकैद तक सजा का प्रावधान है।
उल्लेखनीय है कि 19 अक्टूबर को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जो बारावफात के दिन निकाले गए जुलूस का था। उस दौरान नोएडा सेक्टर-8 स्थित मस्जिद के पास जुलूस में समुदाय विशेष के लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। वीडियो वायरल होते पुलिस ने संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की। नोएडा पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। 20 अक्टूबर को सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और तीन नामजद लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें- पुलिस मुठभेड़ में तीन गोकश व दो सिपाही गोली लगने से घायल

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपी मोहम्मद जफर, अली रजा और समीर अली को गिरफ्तार कर लिया। जबकि हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने कोतवाली का घेराव करते हुए वीडियो में नजर आ रहे 30 से 35 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही एनएसए की कार्रवाई को लेकर भी मांग रखी। अब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आरोपियों के खिलाफ धारा 124 ए बढ़ाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो