scriptPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, मोबाइल SMS से जानिए आज का भाव | Petrol diesel rate 22 November 2021 check petrol diesel prices via sms | Patrika News
नोएडा

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, मोबाइल SMS से जानिए आज का भाव

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के अनुसार यूपी में पेट्रोल का दाम 95 रुपये लीटर जबकि डीजल का दाम 87 रुपये प्रति लीटर है।

नोएडाNov 22, 2021 / 12:48 pm

Nitish Pandey

petrol.jpg
Petrol Diesel Price Today: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें आज जारी कर दी है, हालांकि दामों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। केंद्र और राज्य सरकार ने बीते दिनों पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दिया था, जिससे ईंधन के दाम काफी कम हुए थे। आज यानी 22 नवंबर को भी पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर रहे। यह लगातार 18वां दिन है, जब दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।
यह भी पढ़ें

अब एक कॉल पर मिल जाएगा LIC पॉलिसी से जुड़ा हर अपडेट, जानिए पूरा तरीका

अगर बात करें नोएडा की तो यहां पेट्रोल 95.51 रुपए प्रतिलीटर मिल रहा है। तो वहीं डीजल 87.01 रुपए प्रतिलीटर मिल रहा है। लखनऊ में पेट्रोल 95.28 रुपए प्रतिलीटर मिल है। तो वहीं डीजल 86.80 रुपए प्रतिलीटर मिल रहा है।
SMS के जरिए जानें पेट्रोल-डीज़ल का रेट

अगर आप अपने शहर के नजदीकी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बस एक एसएमएस कर जान सकते हैं। आप अपने मोबाइल से RSP के साथ शहर का कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेजेंगे। शहर कोड आपको इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा। मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल और डीजल का ताजा रेट आपके मोबाइल पर भेज दिया जाएगा।
कुछ ही मिनटों में पता चल जाएगा रेट

कुछ इसी तरह आप भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) का रेट भी अपने फोन पर जान सकते हैं। इसके लिए आप अपने मोबाइल से RSP टाइप कर 9223112222 SMS भेज सकते हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) का रेट जानने के लिए HPPrice लिखकर 9222201122 लिखकर SMS भेज सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो