scriptGirlfriend को सेल्फी भेजने पर फंस गए चार लुटेरे, जानिए पूरा मामला | police arrested thieves | Patrika News
नोएडा

Girlfriend को सेल्फी भेजने पर फंस गए चार लुटेरे, जानिए पूरा मामला

Highlights:
-मामला थाना सेक्टर-24 क्षेत्र का है
-इनके कब्जे से एक ऑटो, 70 एटीएम कार्ड, दो मोबाइल, 6 आधार कार्ड बरामद
-पुलिस ने चारों ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

नोएडाFeb 23, 2021 / 02:23 pm

Rahul Chauhan

arrest8.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। एटीएम फ्रॉड करने वाले दो ठगों ने एक बुजुर्ग का कार्ड बदल उसके कार्ड से अपनी गर्लफ्रेंडस को गिफ्ट देने के लिए मोबाइल फोन खरीदा और सेल्फी खींचा, लेकिन वो अपनी गर्लफ्रेंडों को गिफ्ट दे पाते, उससे पहले ही बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने सेल्फी के सहारे दोनों ठगों को उनके दो और साथियों के साथ सेक्टर-22 से धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से एक ऑटो, 70 एटीएम कार्ड, दो मोबाइल, दो हजार नकदी, 6 आधार कार्ड और दो ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें

शबनम की फांसी पर कभी भी आ सकता है फैसला, इस एक वजह से रुक सकता है डेथ वारेंट

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आए रंजीत साहनी, प्रकाश चौहान, जितेंद्र साहनी, अरुण सिंह अनपढ़ हैं। लेकिन यूट्यूब पर वीडियो देखकर एटीएम कार्ड बादल कर फ्रॉड सीख लिया। ये अपने महंगे शौक पूरे करने और गर्लफ्रेंड के लिए महंगे गिफ्ट देने के लिए एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने लगे और उन कार्डों से पैसे निकालने के साथ-साथ शॉपिंग भी करते थे। सभी ऑटो में सवार होकर एटीएम बूथ पर घूमते रहते और इनके निशाने पर वह एटीएम बूथ होते थे, जहां कोई गार्ड तैनात नहीं होता था और ऐसे लोग होते थे जिन्हें एटीएम की विशेष जानकारी नहीं होती थी। ये उनकी मदद करने के बहाने उनका कार्ड बदल कर पैसे और कीमती उपहार खरीद लेते थे।
डीसीपी राजेश यश ने बताया कि 12 फरवरी को सेक्टर 24 थाना में सुरेंद्र सिंह रावत ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि वे जब सेक्टर 11 की एटीएम से पैसा निकालने गए थे। वहां पर पहले से मौजूद इन ठगो उनका कार्ड बदलकर उन्हें पुराना कार्ड दे दिया था। इसके बाद ने सुरेंद्र सिंह रावत के एटीएम से सेक्टर12 स्थित एक एटीएम से 20 हज़ार रुपए निकले गए। इसके बाद इन ठगो ने खोड़ा स्थित एयर नेट कम्युनिकेशन नामक मोबाइल की दुकान से दो विवो कंपनी के महंगे मोबाइल 35,400 रुपए में एटीएम कार्ड स्वैप कर खरीदा। यह मोबाइल इन लोगों ने अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए खरीदा था और वहीं पर दोनों ने सेल्फी ली थी।
यह भी देखें: पुरानी रंजिश में दो पक्षों में खूनी संग्राम

जैसे ही सुरेंद्र रावत के मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप किए जाने का मैसेज आया, पुलिस फौरन उस दुकान पर जा पहुंची और दुकानदार के पास पड़े दोनों के सेल्फी के फोटो ने पुलिस का काम आसान कर दिया और पुलिस ने चारों को सेक्टर 22 के ईएसआई हॉस्पिटल के सामने से धर दबोचा। पकड़े गए चार ठगो में से तीन गाजियाबाद में रहते हैं और दिल्ली एनसीआर में पिछले एक साल ठगी कर रहे थे। नोएडा में इनका कोई पिछला अपराधिक रेकॉर्ड नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस और गाजियाबाद पुलिस से सूचना मांगी गई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
https://youtu.be/GaTcPY2zaoU

Home / Noida / Girlfriend को सेल्फी भेजने पर फंस गए चार लुटेरे, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो