scriptProperty worth Rs 1 crore of notorious Sunder Bhati gang member seized | सुंदर भाटी गैंग के सदस्य की 1 करोड़ की संपत्ति जब्त, पढ़ें कौन है ये कुख्यात गैंगस्टर | Patrika News

सुंदर भाटी गैंग के सदस्य की 1 करोड़ की संपत्ति जब्त, पढ़ें कौन है ये कुख्यात गैंगस्टर

locationनोएडाPublished: Dec 12, 2023 10:02:44 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP News: गैंगस्टर व उसके साथियों की अवैध तरीके से कमाई कर अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्क किया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतम बुद्धनगर द्वारा गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के अंतर्गत थाना जेवर पुलिस ने कुख्यात माफिया सुंदर भाटी, अनिल भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य नरेश तेवतिया की संपत्ति जब्त की।

Property worth Rs 1 crore of notorious Sunder Bhati gang member seized
पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य नरेश तेवतिया की संपत्ति मंगलवार को जब्त की। इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 7 लाख 85 हजार 200 रुपये बताई जाती है।

सुंदर भाटी गैंग की पहले भी की गई है संपत्ति कुर्क
पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर व उसके साथियों की अवैध तरीके से कमाई कर अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्क किया जा रहा है। इससे पहले भी सुंदर भाटी के भाई सिंहराज समेत गिरोह के अन्य सदस्यों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। पुलिस ने गिरोह के कई बड़े वाहन व लग्जरी कार कुर्क की हैं।
कौन है कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी
साल 1990 में ग्रेटर नोएडा के गांव रिठौड़ी के रहने वाले नरेश भाटी ने परिवार के कई लोगों की हत्या के बाद जरायम की दुनिया में कदम रखा। उसी दौरान नरेश का संपर्क सतवीर गुर्जर से हुआ। ग्रेटर नोएडा के घंघोला गांव का रहने वाला सुंदर भाटी भी पहले नरेश भाटी के साथ रहता था।
रंजिश में बदल गई थी दोस्ती
सिकंदराबाद में ट्रक यूनियन पर कब्जे को लेकर नरेश भाटी और सुंदर भाटी के गुर्गे आपस में भिड़ गए। भिडंत में एक की जान जाने के बाद दोनों की आपस में ठन गई। नरेश भाटी राजनीतिक संरक्षण हासिल करने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष बनना चाहता था। इधर, सुंदर भाटी भी यही मंशा रखने लगा। इससे दोनों की दोस्ती और रंजिश में बदल गई। नरेश भाटी ने जिला पंचायत का चुनाव लड़कर, जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पा ली। वर्ष 2004 में नरेश भाटी की सुंदर भाटी गिरोह ने हत्या कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो