scriptऋषिपाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पत्नी ने ही प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए शार्प शूटर से कराई थी हत्या | rishipal was murdered by his wife with sharp shooter for property | Patrika News

ऋषिपाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पत्नी ने ही प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए शार्प शूटर से कराई थी हत्या

locationनोएडाPublished: May 16, 2022 12:46:02 pm

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा में कंपनी सुपरवाइजर ऋषिपाल शर्मा हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, पत्नी पूजा ने ही प्रॉपर्टी हथियाने के लिए शार्प शूटर से ऋषिपाल की हत्या कराई थी। अब पुलिस पूजा और शार्प शूटर मेहंदी हसन की तलाश में जुटी हुई है।

rishipal-was-murdered-by-his-wife-with-sharp-shooter-for-property_1.png

,,

नोएडा सेक्टर-126 कोतवाली क्षेत्र में 10 मई को कंपनी सुपरवाइजर की बाइक सवार द्वारा गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस बड़ा खुलासा किया है। मामले का जांच कर रही पुलिस टीम ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए सुपरवाइजर की पत्नी के प्रेमी अकील और बेटे विशाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि हत्या सुपरवाइजर की प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए उसकी पत्नी ने ही शार्प शूटर को 50 हजार रुपये देकर गई थी। घटना में प्रयुक्त बाइक और मृतक के नाम से एक चेक बरामद किया गया है। पुलिस ने सलारपुर निवासी अकील और दिल्ली बदरपुर निवासी विशाल को रायपुर पुश्ता कट के पास से गिरफ्तार किया है।
एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि बदरपुर साउथ दिल्ली निवासी ऋषिपाल नोएडा स्थित एक ग्लास बनाने वाली कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थे। स्कूटी से घर वापस जाते समय बाइक सवार ने ऋषिपाल को गोली मार दी थी, जिसके बाद गंभीर हालत में उन्हें सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां शनिवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जांच के दौरान पता चला कि मृतक ऋषिपाल की पत्नी पूजा ने अपने प्रेमी अकील और दूसरे पति से बेटे विशाल के साथ मिलकर संपत्ति के लालच में शार्प शूटर मेहंदी हसन को 50 हजार रुपये देकर से ऋषिपाल की हत्या कराई थी।
यह भी पढ़ें- रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के बाद आज से मिलेगी राहत, दो दिन तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी

ऋषिपाल और पूजा पहले भी कर चुके हैं शादी

एडीसीपी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि मृतक ऋषिपाल शर्मा और पूजा की पूर्व में भी शादी हो चुकी थी। ऋषिपाल ने पहली पत्नी मीनू से तलाक लेने के बाद पूजा से शादी की थी। वहीं पूजा को पहले पति से विशाल नाम का बेटा है। दिल्ली स्थित जिस अस्पताल में अकील की पत्नी का इलाज चल रहा है, वहीं पर पूजा साफ-सफाई का काम करती है। यहीं से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग हो गया था।
यह भी पढ़ें- 80 वर्षीय चित्रकार ने नाबालिग से 7 साल तक किया ‘डिजिटल रेप’, जानें क्या होता है Digital Rape

अकील के कहने पर रची हत्या की साजिश

अकील के कहने पर ही पूजा ने संपत्ति के लालच में पति की हत्या की साजिश रची। योजना के अनुसार अकील ने 10 मई को अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाकर विशाल और शार्प शूटर मेहंदी हसन को दे दी थी। इसके बाद इन लोगों ने ऋषिपाल का करीब चार किलोमीटर तक पीछा किया और सेक्टर-94 के पास मेहंदी हसन ने मौका पाते ही ऋषिपाल को गोली मार दी। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो