scriptSBI का बड़ा फरमान- ग्राहकों की बंद हो जाएगी नेट बैकिंग सुविधा, इस बार आधार नहीं ये करना होगा जमा | sbi may block net banking facility if mobile number not registered | Patrika News
नोएडा

SBI का बड़ा फरमान- ग्राहकों की बंद हो जाएगी नेट बैकिंग सुविधा, इस बार आधार नहीं ये करना होगा जमा

अगर नहीं किया ये काम तो 1 दिसंबर से बंद हो जाएगी एसबीआई की नेटबैंकिंग सुविधा

नोएडाOct 15, 2018 / 12:15 pm

Ashutosh Pathak

sbi

SBI का बड़ा फरमान- ग्राहकों की बंद हो जाएगी नेट बैकिंग सुविधा, इस बार आधार नहीं ये करना होगा जमा

नोएडा। भारत का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI ) ने अपने ग्राहकों के लिए नया फरमान जारी कर दिया है। अगर आप एसबीआई के ग्राहक और इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरुरी है। SBI I की नेटबैंकिंग सुविधा का लाभ ले रहे ग्राहकों की 1 दिसंबर से यह सुविधा बंद हो जाएगी।
दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सभी ग्राहकों को अपनी साइट पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि 1 दिसंबर से पूरे देश में नेटबैंकिंग की सुविधा कई लोगों के लिए ब्लॉक हो जाएगी। हालाकि उन्होंने ये भी बताया है कि जो ग्राहक अपनी सुविधा चालू रखना चाहते हैं अपना मोबाइल नंबर बैंक की शाखा में जाकर उन्हें रजिस्टर कराना होगा। ऐसा नहीं करने पर नेटबैंकिंग की सुविधा को ब्लॉक कर दिया जाएगा।
नोएडा सेक्टर 15 स्थित स्टेट बैंक में कार्यरत एक कर्मचारी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से 6 जुलाई, 2017 को जारी सर्कुलर के अनुसार सभी बैंकिंग ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी रजिस्टर कराना जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर बैंक आपके खाते को भी ब्लॉक कर सकता है। हालाकि जिनके नंबर पहले से SBI के पास हैं उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।

Home / Noida / SBI का बड़ा फरमान- ग्राहकों की बंद हो जाएगी नेट बैकिंग सुविधा, इस बार आधार नहीं ये करना होगा जमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो