scriptOmicron की दहशत : नोएडा में 31 जनवरी तक बढ़ाई गई धारा-144, फिर भी तेजी से बढ़ रहे कोराना संक्रमित | section 144 imposed in noida till january 31 due coronavirus omicron | Patrika News
नोएडा

Omicron की दहशत : नोएडा में 31 जनवरी तक बढ़ाई गई धारा-144, फिर भी तेजी से बढ़ रहे कोराना संक्रमित

नोएडा में बीते 24 घंटे मे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 13 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पिछले 3 दिनों में कोरोना के 36 नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अब जिले में सक्रिय मामले बढ़कर 54 हो गए हैं। वहीं, पुलिस ने ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए धारा-144 को 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया है। जबकि रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का असर लोगों पर नहीं हो रहा है।

नोएडाDec 26, 2021 / 01:00 pm

lokesh verma

नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 13 नए मामले सामने आ गए हैं। इसके साथ ही पिछले 3 दिनों में कोरोना के 36 नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अब जिले में सक्रिय मामले बढ़कर 54 हो गए हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले चिंता का सबब बन गए हैं। इस बीच अधिकारियों ने नए साल का जश्न संभलकर मनाने की सलाह दी है। पुलिस ने ओमिक्रॉन (Omicron) की आशंका को देखते हुए जिले में धारा-144 को 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दी है। जबकि रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का असर लोगों पर होता नजर नहीं आ रहा है। इस कारण देर रात पुलिस कमिश्नर स्वयं सड़कों पर उतरकर नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करा रहे हैं।
नोएडा में एक तरफ कोरोना लगातार अपने पांव पसार रहा है। वहीं शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। क्रिसमस के त्योहार और छुट्टी के चलते नोएडा के बाजारों में खासी चहल-पहल रही। त्योहार के उल्लास में लोगों के बीच सामाजिक दूरी के नियम भी टूटते हुए दिखे। भीड़ में कई लोग बिना मास्क के भी घूम रहे हैं। सेक्टर-27 स्थित अट्टा मार्केट समेत अन्य बाजारों में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है। नोएडा के मॉल्स में क्रिसमस मनाने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी, जो कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती दिखाई दी। विशेषज्ञों का कहना है कि पाबंदियों के बीच कोरोना नियमों की हो रही अनदेखी आने वाले दिनों में मुश्किलों को और ज्यादा बढ़ा सकती है।
यह भी पढ़ें- अब 12 साल से बड़े बच्चों को भी लग सकता कोरोना टीका, DGCI ने कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरी

नहीं हो रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

नोएडा का प्रमुख बाजार अट्‌टा में शनिवार रात दुकानदार तो मास्क पहने नजर आए, लेकिन खरीदार इक्का-दुक्का ही मास्क में नजर आ रहे हैं। फुटपाथ पर लगे हुए पटरी बाजार के कारण रास्ता काफी सकरा है और लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग भी नदारद नजर आ रही है। कई खरीदार तो मास्क पहने हुए थे, लेकिन मास्क उनके मुंह और नाक के नीचे था। जिसके कारण कोरोना के संक्रमण से बचाव संभव नजर नहीं आ रहा था। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की जम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लोगों के बीच एक गज का भी फैसला नहीं दिख रहा है। दुकानदार भी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक नहीं कर रहे और पुलिस तंत्र भी काफी दूर-दूर तक नजर नहीं आया।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी फिर एक्शन में, भाजपा विधायक की शिकायत पर 8 भ्रष्ट अधिकारियों को किया सस्पेंड, देखें सूची

खुद सड़कों पर उतरे कमिश्नर

नोएडा के मॉल्स का भी कुछ यही हाल था। त्योहारों के कारण मॉल्स में इतनी भीड़ थी कि लोगों के कंधे एक-दूसरे से टकरा रहे थे। बाजार के ये दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे तो पुलिस एक्शन में आई और बाजारों में अनाउंसमेंट कराया और लोगों को नियमों करने का निर्देश दिया। स्वयं पुलिस कमिश्नर ने सड़क पर उतरकर रात्रि कर्फ्यू का जायजा लिया और जो लोग सड़क पर घूम रहे थे उन्हें वापस उनके घर भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो