scriptइस मुद्दे पर साथ आया विपक्ष, भाजपा के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत | sp congress rld leader support jewar airport farmer protest against bj | Patrika News
नोएडा

इस मुद्दे पर साथ आया विपक्ष, भाजपा के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत

किसानों से मिलने पहुंच रहे पार्टियों के दिग्गज नेता

नोएडाOct 09, 2018 / 02:06 pm

Nitin Sharma

news

इस मुद्दे पर साथ आया विपक्ष, भाजपा के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत

नोएडा।लोकसभा चुनाव 2019 में भले ही विपक्ष गठबंधन को लेकर एक दूसरे से अलग आैर दूरी बना रहा हो, लेकिन इस मुद्दे पर विपक्ष के नेता एक होकर भाजपा को घेरने में जुट गये है। यह मुद्दा कोर्इ यूपी के गौतमबुद्ध नगर में बनने जा रहे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। इस पर किसान सरकार से नाराज है। जिसको लेकर अब उनके साथ विपक्ष के नेता खड़े हो गये है। इनमें सपा से लेकर कांग्रेस आैर रालोद के दिग्गज शामिल है।अब विपक्षी दलों ने किसानों को अधिक मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

यह भी पढ़ें

भार्इ ने बहन आैर उसके प्रेमी समेत प्यार की कहानी का किया एेसा अंत, जानकर सिहर उठेंगे आप

इस पहुंच जाएंगे ये दिग्गज, भाजपा के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

जेवर में बनने जा रहे क्षेत्रफल अनुसार देश के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन सरकार अब तक 70 प्रतिशत किसानों को ही जैसे तैसे जमीन देने के लिए राजी कर पार्इ है। वहीं अब भी 30 प्रतिशत किसान एेसे है जो चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसी मौके भुनाने के लिए विपक्ष इस मुद्दे पर एक हो गया है। यहीं वजह है कि धरने पर बैठे किसानों से मिलने जेवर के दयानतपुर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर 11 अक्टूबर को पहुंचेंगे। वहीं सपा ने रविवार को जमीन अधिग्रहण से प्रभावति गांवों में पदयात्रा शुरू कर दी है। उधर रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के जयंत चौधरी 14 अक्टूबर को आने का कार्यक्रम फाइनल होना है। इस मुद्दे पर विपक्ष जेवर एयरपोर्ट को राजनीति का अखाड़ा बनाने की कोशिश में है।

यह भी पढ़ें

मिसालः 69 साल के बुजुर्ग ने गोली खाकर भी बदमाशों को इस तरह दी पटखनी, देखकर लोग भी रह गये दंग

अखिलेश यादव ने एयरपोर्ट के मुद्दे पर भाजपा को ट्वीट कर घेरने

मोदी व योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट की स्थापना को क्षेत्रीय चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। उनका तर्क है कि इस एयरपोर्ट के जरिए पश्चिमी यूपी के साथ-साथ आसपास के कई राज्यों की तस्वीर बदल जाएगी। लाखों लोगों को रोजगार के अवसर खुलेंगे।जिस जमीन पर एयरपोर्ट बनना है, उन गांवों के आसपास की जमीन की कीमतों में कई गुना बढ़ोतरी होगी।बस इसी तर्क को विपक्ष भुनाने में लग गया है। विपक्ष की तरफ से इस मामले की पहल दो महीने पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करके की थी। इसके बाद इसे राज्यसभा सांसद व सपा के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र नागर आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं अब कांग्रेसी के साथ ही रालोद नेता भी इसे भुनाने में लगे है।

Home / Noida / इस मुद्दे पर साथ आया विपक्ष, भाजपा के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो