scriptबाइक बोट घोटाला: ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक के बाद STF ने मोस्ट वांटेड दंपती को किया गिरफ्तार | STF arrested most wanted couple in bike boat scam | Patrika News
नोएडा

बाइक बोट घोटाला: ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक के बाद STF ने मोस्ट वांटेड दंपती को किया गिरफ्तार

Highlights- अरबों रुपए के बाइक बोट घोटाले में वांटेड दंपती गिरफ्तार
– पुलिस ने घोषित किया था 50-50 हजार रुपए का इनाम
– डेढ़ साल से पुलिस, एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीमें कर रही थी तलाश

नोएडाDec 20, 2020 / 09:33 am

lokesh verma

noida.jpg
नोएडा. अरबों रुपए के बाइक बोट घोटाले में अहम कड़ी बाइक बोट कंपनी में हिस्सेदार दंपती को एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीम ने लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पति-पत्नी ने पंजाब के लाखों लोगों को कंपनी में निवेश कराकर ठगा था, जिसके कारण दोनों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पिछले डेढ़ साल से पुलिस, एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीमें उन्हें तलाश रही थीं।
यह भी पढ़ें- लव जिहाद कानून बनने के बाद जिले में पहला मुकदमा दर्ज, राहुल बनकर फंसाया हिंदू लड़की को, की शादी

एसटीएफ की मेरठ टीम के सीओ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों पर 71 मुकदमे दादरी कोतावली में दर्ज हैं। 50-50 हजार के इनामी रविंद्र और उसकी पत्नी रेखा जालंधर के रहने वाले हैं। दंपती को कंपनी में निदेशक का पद मिला था। कंपनी से निवेशक जोड़ने के लिए आरोपी दंपती को उपहार में लग्जरी कार भी मिली थी, जिसको पूर्व में जब्त किया जा चुका है। दंपती ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जालंधर स्थित अपने पुराने घर को बेच दिया था और सभी मोबाइल नंबर भी बदल दिए थे। इसके बाद वह लुधियाना में नया मकान लेकर रह रहे थे। उन्हें शुक्रवार को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है। एक मोबाइल नंबर से मिले सुराग के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है। उन्हें शनिवार को दादरी थाने और ग्रेटर नोएडा कोर्ट में पेश किया गया।
एसटीएफ के सीओ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि दंपती ने लुधियाना में बाइक बोट की फ्रेंचाइजी ली हुई थी। निवेशक से रकम लेकर आरोपी उसको डकार जाते थे। घोटाले के मुख्य आरोपित संजय भाटी से दंपती संपर्क में थे। वहीं ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक मोंटू भसीन की गिरफ्तारी के बाद दंपती पर पुलिस का शिकंजा कसा है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपित कही मोंटू के संपर्क में भी तो नहीं थे।

Home / Noida / बाइक बोट घोटाला: ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक के बाद STF ने मोस्ट वांटेड दंपती को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो