scriptसीएम योगी पर इस तरह के आतंकी हमले की आशंका, ऐसे होगी अब सुरक्षा | Terrorist Attack Input On UP CM Yogi Adityanath In Meerut BJP Meeting | Patrika News
नोएडा

सीएम योगी पर इस तरह के आतंकी हमले की आशंका, ऐसे होगी अब सुरक्षा

मेरठ में 11 व 12 अगस्‍त को होने वाली दो दिवसीय बैठक में हिस्‍सा लेंगे मुख्यमंत्री योगा आदित्‍यनाथ

नोएडाAug 10, 2018 / 10:33 am

sharad asthana

UP Cm Yogi Adityanath

सीएम योगी पर इस तरह के आतंकी हमले की आशंका, ऐसे होगी अब सुरक्षा

नोएडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले के इनपुट मिलने बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मेरठ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दौरे को देखते हुए भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है। आपको बता दें क‍ि मेरठ में 11 और 12 अगस्‍त को भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होनी है। इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत कई केंद्रीय व राज्‍य मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: यूपी में फिर मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में युवक को पीट-पीटकर बेरहमी से मार डाला

केमिकल और मेडिसिन अटैक के इनपुट

वहीं, मुख्‍यमंत्री पर आतंकी हमले की सूचना के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। बताया जा रहा है क‍ि मुख्यमंत्री पर केमिकल और मेडिसिन अटैक के इनपुट मिले हैं। इसके बाद एसी सीएम सिक्‍योरिटी ने मेरठ के पुलिस अधिकारियों को मैसेज भेजा है। इसके तहत उनकी सुरक्षा के लिए कुछ निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

मेरठ में जातीय संघर्षः सबकुछ ठीक चल रहा था, सिर्फ इस ‘शब्द’ ने करा दिया उल्देपुर में बवाल

मेरठ आएंगे मुख्‍यमंत्री

11 और 12 अगस्‍त को मेरइ में होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी हिस्‍सा लेंगे। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए उनकी सुरक्षा को लेकर और पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। खुफिया एजेंसियों के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी उनकी सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है क‍ि मुख्यमंत्री मेरठ में दो दिन तक रहेंगे। यह दो दिवसीय कार्यक्रम मेरठ बाईपास स्थित सुभारती पुरम में आयोजित होगा।
देखें वीडियो: रक्तदान पर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ से दिए आदेश

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा पुख्‍ता रखने के आदेश लखनऊ से दिए गए हैं। खुफिया विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। खुफिया विभाग की जानकारी के अनुसार, इस दो दिवसीय कार्यक्रम को आतंकी टारगेट बना सकते हैं। वैसे भी अभी कुछ दिन दिल्‍ली-एनसीआर में कुछ आतंकियों के घुसने की सूचना मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनसीआर में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकियों के घुसने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली थी। इसके बाद एनसीआर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया था। इसके बाद नोएडा में कई जगह चेकिंग की गई थी।
यह भी पढ़ें

8 लाख के इस विदेशी हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किए 2 बदमाश, मची खलबली

सुरक्षा के कई चक्र बने

वहीं, इसको देखते हुए मेरठ में भी सीएम दौरे को लेकर पुलिस सख्‍त हो गई है। कार्यक्रमस्‍थल चारों ओर से खुला हुआ है, इसलिए मुख्यमंत्री की सुरक्षा के कई चक्र बनाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ क परतापुर हवाई पट्टी पर प्लेन से उतरेंगे। इसके तुरंत बाद उनको दस स्तरीय सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी, जिसमें योगी आदित्यनाथ की बुलेट प्रूफ कार के अलावा जैमर कार, पायलट कार, रिंग टीम, वीआईपी कार, पार्टी कार और उनके पर्सनल स्टाफ के साथ ही एबुलेंस होगी। एनएसजी कमांडो से घिरे मुख्यमंत्री को फ्रंट और रेयर एस्कार्ट एनएसजी कमांडो ही मुहैया कराएंगे।
यह भी पढ़ें

महिला के साथ बंद कमरे में सिपाही कर रहा था गंदा काम, भीड़ ने दबोचकर किया ये हाल, देखें वीडियो

ये दिए आदेश

लखनऊ सीएम कार्यालय से भी मुख्यमंत्री सुरक्षा को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों में 24 बिंदुओं पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास तक पानी या किसी लिक्विड से भरी बोतल लेकर न पहुंच पाए। यहां तक कि दो दिवसीय बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ता को भी उनसे दूर रखने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो