scriptUP Rain: अगले 90‌ मिनट में आंधी-तूफान के साथ बारिश, मॉनसून की तारीख आई सामने | Patrika News
नोएडा

UP Rain: अगले 90‌ मिनट में आंधी-तूफान के साथ बारिश, मॉनसून की तारीख आई सामने

UP Rains: मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम के राज्यों में आज तूफानी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है।

नोएडाJun 07, 2024 / 12:41 pm

Aman Pandey

monsoon Update heavy rain in 90 minutes imd alert monsoon arrival
UP Rains: यूपी जैसे उत्तर भारत के राज्यों में लोग गर्मी से बेहाल हैं और मानसून का इंतजार कर रहे है। इसी बीच मौसम विभाग खुशखबरी लेकर आया है। मौसम विभाग के मुता‌बिक, यूपी में मॉनसून की एंट्री 18-20 जून के बीच वाराणसी या फिर गोरखपुर से हो सकती है।
मौसम विभाग ने बताया कि मॉनसून छह जून को महाराष्ट्र पहुंच गया है। 9 से 10 जून के बीच इसके मुंबई पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, सात जून तक यूपी में बारिश होगी। इसके साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली भी कड़केगी। पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा में अधिकतम तापमान 43-46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

इन जगहों पर 5 दिन तक होगी बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी। वहीं, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले दो से तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड में ओले गिरने का अलर्ट

उत्तर भारत की बात करें तो उत्तर प्रदेश, राजस्थान में 7 जून को हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, आंधी तूफान भी आ सकता है। वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 7 जून को ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Noida / UP Rain: अगले 90‌ मिनट में आंधी-तूफान के साथ बारिश, मॉनसून की तारीख आई सामने

ट्रेंडिंग वीडियो