scriptWeather Forecast: नोएडा-गाजियाबाद समते पूरे एनसीआर में 2022 की पहली सप्ताह में बारिश संभावना | weather forecast first week of 2022 the Chances of rain in Noida ncr | Patrika News
नोएडा

Weather Forecast: नोएडा-गाजियाबाद समते पूरे एनसीआर में 2022 की पहली सप्ताह में बारिश संभावना

Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि इस बीच, एनसीआर के अलावा दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी तक शीतलहर जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है।

नोएडाJan 01, 2022 / 01:22 pm

Nitish Pandey

mausam.jpg
Weather forecast देश की राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 2022 में पहली बारिश 6 जनवरी को होने की संभावना है, जबकि 3 जनवरी तक शीत लहर जारी रहेगी। ये जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी, जिसमें कोई खास बदलाव नहीं होगा। इसके बाद पूर्वानुमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

UP Weather: कड़ाके की ठंड के साथ होगी नए साल 2022 की शुरुआत, कुछ शहरों में बारिश की संभावनाएं

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि इस बीच, एनसीआर के अलावा दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी तक शीतलहर जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है। बताया गया कि 31 दिसंबर को रात/सुबह पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा और 31 दिसंबर, 2021 और 1 जनवरी, 2022 को पूर्वी भारत में घना कोहरा रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Weather Update Today: घने कोहरे के साथ हुई नए साल की शुरुआत, 3 जनवरी तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) के अनुमान के मुताबिक, भीषणशीत लहर के दौरान न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा या सामान्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो जाएगा। एनसीआर में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा और न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 4 और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आद्र्रता (रिलेटिव ह्युमिडिटी) 91 फीसदी दर्ज की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो