scriptWeather Update Today: घने कोहरे के साथ हुई नए साल की शुरुआत, 3 जनवरी तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान | Weather update today 1st January 2022 happy new year mausam cold wave | Patrika News
नोएडा

Weather Update Today: घने कोहरे के साथ हुई नए साल की शुरुआत, 3 जनवरी तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान

Weather Update Today: भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 30 दिसंबर से 3 जनवरी तक गंभीर शीतलहर की स्थिति होने की संभावना है।

नोएडाJan 01, 2022 / 11:02 am

Nitish Pandey

mausan.jpg
weather update Today: उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शनिवार सुबह कोहरा छाया रहा। इस दौरान न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि नए साल के दिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शीत लहर जारी रहने का अनुमान है, जो 3 जनवरी तक रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

नए साल पर शराब पीकर हुड़दंगई, सड़कों पर गाड़ी दौड़ाना पड़ेगा महंगा, बिना इजाजत पार्टी पर प्रतिबंध

भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने अपने दैनिक पूर्वानुमान में बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है और उसके बाद कोई बदलाव नहीं होगा। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि 3-5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।
तीन जनवरी तक शीतलहर की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 3 जनवरी तक भीषण शीत लहर जैसी स्थिति रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) का कहना है कि 6 जनवरी तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 4 से 9 डिग्री सेल्सियस और 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।
यह भी पढ़ें

UP Weather: कड़ाके की ठंड के साथ होगी नए साल 2022 की शुरुआत, कुछ शहरों में बारिश की संभावनाएं

भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 30 दिसंबर से 3 जनवरी तक पंजाब के कुछ हिस्सों और 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक उत्तरी राजस्थान और 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक हरियाणा और चंडीगढ़ में गंभीर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है। भीषण शीतलहर के दौरान न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक गिरकर सामान्य से 6.4 डिग्री से ज्यादा हो जाता है।

Hindi News/ Noida / Weather Update Today: घने कोहरे के साथ हुई नए साल की शुरुआत, 3 जनवरी तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो