scriptWeather Prediction of January 2024 fog rain hailstorm alert IMD update | जनवरी में कहर बनकर टूटेगी बारिश, मौसम विभाग ने की नई भविष्यवाणी, जानें अपने जिले का हाल | Patrika News

जनवरी में कहर बनकर टूटेगी बारिश, मौसम विभाग ने की नई भविष्यवाणी, जानें अपने जिले का हाल

locationनोएडाPublished: Jan 06, 2024 11:56:42 am

Submitted by:

Sanjana Singh

IMD की लेटेस्ट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, 11 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है। ऐसे में यूपी में हाड़कंपाऊ ठंड की एंट्री हो सकती है।

सर्दी ने दिखाए तेवर
सर्दी ने दिखाए तेवर
यूपी में ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। लगातार चल रही शीतलहर और धुंध से ठिठुरन बढ़ गई है। ऐसे में लोग अलाव का सहारा लेने को मजबूर हैं। ऐसे में मौसम केंद्र ने प्रदेश में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश में फिलहाल बारिश का पूर्वानुमान है। न्यूनतम तापमान स्थिर है जबकि अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहे हैं।
मेरठ रहा सबसे ठंडा जिला
पूरे यूपी में मेरठ जिला पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ठंडा रिकॉर्ड किया गया यहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस जबकि अलीगढ़ में 8 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में 8 डिग्री सेल्सियस और अयोध्या में नौ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
आज आपके जिले का तापमान
लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 8 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
नोएडा और गाजियाबाद का मौसम
आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

कब तक होगी बारिश?
IMD की लेटेस्ट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, 11 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है। ऐसे में ओले भी गिर सकते हैं, जिसकी वजह से यूपी में हाड़कंपाऊ ठंड की एंट्री हो सकती है।
weatherjjjjj.png

ट्रेंडिंग वीडियो