scriptआपकी बात…केंद्र की नई सरकार की प्राथमिकता क्या होनी चाहिए ? | Patrika News
ओपिनियन

आपकी बात…केंद्र की नई सरकार की प्राथमिकता क्या होनी चाहिए ?

पाठकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, पेश है चुनींदा प्रतिक्रियाएं…

जयपुरJun 11, 2024 / 03:50 pm

विकास माथुर

किसानों को उनकी उपज की उचित कीमत मिले
किसानों के हालात में सुधार करना जरूरी है। उन्हें उनकी कीमतों का उचित मूल्य मिले। महंगाई पर नियंत्रण के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ाए जाएं। अग्निवीर योजना की समीक्षा कर भारतीय सेना का सुदृढ़ीकरण करना आवश्यक है |शिक्षा स्वास्थ्य चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र भी प्राथमिकता में होना चाहिए|
—हिना संदीप स्वर्णकार, जहाजपुर, शाहपुरा राजस्थान
……………………………………………….
भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी प्रशासन हो
भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी प्रशासन के साथ शिक्षा को रोजगारोन्मुखी बनाया जाए। सरकारी नौकरी पर आश्रितता कम हो। राजकोषीय घाटे को कम किया जाए। राजकोष पर अनावश्यक बोझ न पड़े। चुनावी प्रलोभन पर रोक लगे, दल बदल कानून में संशोधन हो। सबको शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार मिले।
— बाल कृष्ण जाजू , जयपुर
…………………………………………
मंहगाई को काबू में करे सरकार
सबसे पहले अनियंत्रित हो रही मंहगाई को काबू में करना होगा। रोजमर्रा की वस्तुएं भी आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रही हैं। बेरोजगार युवाओं से न केवल परिवार वाले परेशान रहते हैं बल्कि समाज और देश को भी नुकसान होता है। देश की युवा शक्ति को पहचान कर उन्हें काम पर लगाना चाहिए। रेल में यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा के दौरान टिकट में फिर से राहत दी जाये और बिना कटौती के बिजली-पानी की सप्लाई दी जाये। इसके अलावा बेहतर चिकित्सा व यातायात की सुविधा आमजन को मिले।
—सुनील कुमार माथुर, जोधपुर
विकसित भारत का निर्माण हो
नवगठित केन्द्र सरकार को विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पित होकर कार्य करना चाहिए। सभी क्षेत्रों में आम जनता को सुविधाएं मिलें। प्रशासन पारदर्शी हो। नई शिक्षा नीति के तहत रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम लागू किए जाएं।
— अमित दीवान, भोपाल
…………………………………………
लोगों का जीवन स्तर बढ़े
देश में गरीब तबके के लोगो का जीवन स्तर उठाने, न्यानसंगत शासन चलाने का कार्य करना चाहिए। युवा बेरोजगारों को कुशल बनाया जाए और उन्हें रोजगार दिलाया जाए। बढ़ती मंहगाई को कम करने की प्राथमिकता होनी चाहिए।
दिलीप शर्मा, भोपाल, मध्यप्रदेश
…………………………………………………..
जनसंख्या पर नियंत्रण हो
स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के साथ भष्टाचार पर लगाम लगे। जनसंख्या नियंत्रण भी प्राथमिकता में होना चाहिए।
ओमवीरसिंह राठौड़ बेटवास जोधपुर राजस्थान
……………………………………………………..

रोजगारमूलक शिक्षा मिले
सरकार की प्राथमिकताओं में देश की रक्षा, जनसंख्या संतुलन और कृषि को लाभ का धंधा बनाया जाए। रोजगार मूलक शिक्षा व्यवस्था देना प्राथमिकताओं में सम्मिलित होना चाहिए ।
— अनिल भार्गव, गुना मध्य प्रदेश

Hindi News/ Prime / Opinion / आपकी बात…केंद्र की नई सरकार की प्राथमिकता क्या होनी चाहिए ?

ट्रेंडिंग वीडियो