scriptMalaysia Open 2022: पीवी सिंधू , पी कश्यप प्री क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल पहले राउंड में बाहर | Patrika News
अन्य खेल

Malaysia Open 2022: पीवी सिंधू , पी कश्यप प्री क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल पहले राउंड में बाहर

Malaysia Open 2022: पीवी सिंधु ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं साइना नेहवाल अमेरिका की आइरिस वांग से हारकर पहले राउंड में ही बाहर हो गईं।

नई दिल्लीJun 30, 2022 / 12:29 pm

Siddharth Rai

malesia_open.jpg

सिंधु, पी कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे, साइना बाहर

Badminton Malaysia Open 2022: मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के विमंस सिंगल्स में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहीं सिंधु ने एक्सियाटा एरिना में खेले गए हले दौर में थाईलैंड और दुनिया की 10वें नंबर की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-13, 21-17 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं साइना नेहवाल और बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने पहले ब्रेक पर चार अंकों की बढ़त के साथ शुरू से ही मैच पर नियंत्रण कर लिया। 16-13 के स्कोर के साथ, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने लगातार पांच अंक जीते और 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरे गेम में चोचुवोंग ने मैच में बने रहने के लिए कड़ा संघर्ष किया। सिंधू हालांकि 15-17 से पिछड़ने के बाद एक बार फिर लगातार छह अंकों के साथ आगे बढ़ गई। इस जीत के साथ सिंधु ने चोचुवोंग पर अपने आमने-सामने के रिकॉर्ड को 6-3 से सुधार लिया। अब उनका सामना दूसरे दौर में दुनिया की 20वें नंबर की थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चायवान से होगा।

दूसरी ओर, मई में थाईलैंड ओपन के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धा कर रही विश्व की 26वें नंबर की साइना को अमेरिका की 30वीं रैंकिंग की आइरिस वांग ने 11-21, 17-21 से मात दी। मिक्स्ड इवेंट में भी बी सुमित रेड्‌डी और अश्विनी पोनप्पा को हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी पोनप्पा और बी सुमीत रेड्डी यूरोपीय खेलों के पदक विजेता रॉबिन तबेलिंग और नीदरलैंड की सेलेना पाइक से 15-21, 21-19, 17-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई।
ये भी पढ़ें – Wimbledon 2022: सेरेना विलियम्स के बाद एक और बड़ा उलटफेर, तीन बार के चैम्पियन एंडी मरे दूसरे दौर में बाहर

वहीं पुरुष एकल स्पर्धा में राष्ट्रमंडल गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता पारुपल्ली कश्यप ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया के हीओ क्वांग ही को 21-12, 21-17 से हरा दिया। इसके अलावा बी साई प्रणीत और समीर वर्मा पुरुष सिंगल्स के पहले ही राउंड के कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। प्रणीत को दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुका गिनटिंग ने हराया, जबकि समीर को इंडोनेशिया के ही दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी।

Home / Sports / Other Sports / Malaysia Open 2022: पीवी सिंधू , पी कश्यप प्री क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल पहले राउंड में बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो